उत्तर प्रदेशबड़ी खबरब्रेकिंग

अवैध कॉल सेंटर से बेच रहे थे शक्तिवर्धक दवाएं

जधानी लखनऊ के तालकटोरा थाना क्षेत्र स्थित राजाजीपुरम के एक मकान के तहखाने में पुलिस ने अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 12 युवकों को दबोचा है। इस कॉल सेंटर में चोरी छिपे कथित शक्तिवर्धक दवाएं बेचने का धंधा किया जा रहा था।

यहां पर लोगों को फोन करके झांसे में लिया जाता था। बता दें कि तहखाने से लैपटॉप, फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए गए हैं। बीती देर रात तालकटोरा पुलिस ने यहां तहखाने में छापा मारा तो, 15 से ज्यादा युवक नाला व छत से कूदकर मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए सात युवक मुंबई, तीन मेघालय और एक बेंगलुरु का है।

अनिल कुमार यादव, एसीपी तालकटोरा ने बताया कि राजाजीपुरम थाना तालकटोरा में कुछ युवक कॉल सेंटर खोलकर लोगों को झांसा देकर अवैध रूप से पैसे कमा रहे थे। साथ ही ये युवक यौनशक्ति वर्धक दवाओं की ऑनलाइन ट्रेडिंग का काम भी करते थे। जिसकी विस्तृत रूप से जांच की जा रही है। इस मामले में जीएसटी के ऑफिसर्स को भी सूचना दी गई है साथ ही पुलिस की कई यूनिट भी मामले की जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी यहां करीब 2 माह से कॉल सेंटर खोलकर काम कर रहे थे, लेकिन इसमें ज्यादातर काम करने वाले लोग 10 या 15 दिन पहले से ही इसको ज्वाइन किए थे। जिनको दस से पंद्रह हजार रुपए सैलरी मिलती थी। ये सभी आरोपी अलग-अलग राज्य के रहने वाले हैं।

Show More

Related Articles

Close
Close