गोरखनाथ मंदिर की ओर नहीं जा सकेंगे वाहन 3 दिनों तक रूट डायवर्जन लागू

Vehicles Will Not Be Able To Go To Gorakhnath Temple

Vehicles Will Not Be Able To Go To Gorakhnath Temple


उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ का गढ़ गोरखपुर में  प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति खूब भव्य तरीके से मनाई जाती है इस मौके पर यहा आयोजित मेले में अलग अलग जगहों से कारोबारी आकर अपना व्यापार करते हैं। इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी अपनी पैनी नज़र बनाये हुए है।

बता दें कि मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले मेले को देखते हुए 14 जनवरी की सुबह से 16 जनवरी की रात 10  बजे तक रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा। इस दौरान गोरखनाथ मंदिर की ओर वाहनों का आवागमन रोका जाएगा। डायवर्जन प्लान 13 जनवरी की रात दस बजे से ही लागू कर दिया गया है।

जाने कौन सा रास्ता आपके लिए है सही। ..

दुर्गाबाड़ी तिराहा से गोरखनाथ ओवरब्रिज के नीचे रेलवे क्रॉसिंग से उत्तर गोरखनाथ मंदिर की तरफ दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया, रिक्शा नहीं जाएंगे।
-तरंग ओवरब्रिज से उत्तर पश्चिम हुमायूंपुर चौराहा से होकर गोरखनाथ मंदिर की ओर दो पहिया, चार पहिया, तीन पहिया, रिक्शा नही जाएंगे।
-रामलीला मैदान से सिंधी गली से गोरखनाथ मंदिर की ओर कोई भी वाहन, रिक्शा नहीं जाएंगे।
-जेपी अस्पताल से ओरवब्रिज होकर गोरखनाथ मंदिर की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएंगे।
-रसूलपुर तिराहा से गोरखनाथ मंदिर की ओर से कोई भी वाहन, रिक्शा नहीं जाएंगे।
-दशहरी बाग तिराहा से गोरखनाथ मंदिर की ओर कोई वाहन नहीं जाएंगे।
-कौड़ियहवा मोड़ से गोरखनाथ मंदिर की ओर कोई वाहन नहीं जाएंगे
-जाहिदाबाद तिराहा से गोरखनाथ मंदिर की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएंगे।

-ट्रांसपोर्ट नगर से शहर में प्रवेश कर सोनौली, महराजगंज जाने वाले भारी वाहन यातायात कार्यालय से रेलवे स्टेशन रोड, सीएस चौराहा, मोहद्दीपुर, चारफाटक ओवरब्रिज होते हुए जेल बाईपास, पादरीबाजार, फातिमा अस्पताल, खजांची चौराहा से स्पोर्ट कॉलेज, घोषीपुरवा, नकहा होते हुए बरगदवां के सामने से जाएंगे।
-फरेंदा से गोरखपुर आने वाले चार पहिया एवं भारी वाहन को (श्रद्धालुओं के वाहनों को छोड़कर) बरगदवां चौकी से गोरखनाथ की ओर नहीं आने दिया जाएगा।
-बरगदवां की ओर से आने वाले दो पहिया वाहनों को आवास विकास कॉलोनी से ग्रीन सिटी के पास मुख्य सड़क से मोड़कर सुभाष चंद्र बोस नगर होते हुए सूरजकुंड ओवरब्रिज से होकर भेजा जाएगा।

-गोरखपुर से महराजगंज, पिपराइच रोड जाने वाले वाहनों को सीएस चौराहा, मोहद्दीपुर, चार फाटक, पादरीबाजार, खजांची होते हुए महराजगंज भेजा जाएगा।
देवरिया, कुशीनगर व वाराणसी मार्ग से आने वाले बड़े वाहन बस, ट्रैक्टर ट्राली आदि को भगवती इंटर कॉलेज में पार्क कराया जाएगा
– देवरिया कुशीनगर वाराणसी से आने वाले चार पहिया वाहनों को आरपीएफ ग्राउंड में खड़ा किया जाएगा।
– सोनौली व महराजगंज से आने वाले ट्रैक्टर ट्राली को स्प्रिंगर मोड़ रोड के दोनों तरफ खड़ा कराया जाएगा
-नगर क्षेत्र से गोरखनाथ मंदिर जाने वाले दो पहिया वाहनों को रामलीला मैदान अंधियारीबाग में खड़ा कराया जाएगा।
-बरगदवां की ओर से मंदिर आने वाले ट्रैक्टर ट्राली, चार पहिया, दो पहिया वाहनों को कुष्ठ आश्रम में खड़ा कराया जाएगा।
– बरगदवां की ओर से मंदिर आने वाले दो पहिया, चार पहिया वाहनों को जिला उद्योग केंद्र में खड़ा कराया जाएगा।
-यातायात कार्यालय से धर्मशाला की ओर जाने वाले दो पहिया, चार पहिया वाहनों की पार्किंग जूनियर इंस्ट्टीयूट दुर्गाबाड़ी के पास होगी।

वहीं, मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों को डायवर्जन से छूट दी जाएगी। एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि जिन लोगों का घर गोरखनाथ मंदिर इलाके में है, वह आधार कार्ड या कोई ऐसा पहचान पत्र जिस पर उनके घर का पता हो दिखाकर जा सकते है। लेकिन ऐसे लोगों से भी उन्होंने अपील की है कि वे भी जरूरत होने पर ही इस रूट का इस्तेमाल करें। एंबुलेंस व अन्य इमरजेंसी के लिए किसी को भी नहीं रोका जाएगा।