उत्तर प्रदेशलखनऊलाइफ़स्टाइल

वर्तिका सिंह….एक खूबसूरत परी….

राजधानी में सोमवार की शाम ग्लैमर से भरी रही। ऐसा इसलिए क्योंकि लखनऊ में लखनऊ की ही वर्तिका सिंह (मिस दिवा यूनिवर्स 2019) का आगमन हुआ। शहर स्थित होटल हयात में जब वर्तिका सिंह पहुंचीं तो कैमरों के फ़्लैश से उनका चेहरा और जगमगा उठा। बता दें कि प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाली उत्तर प्रदेश के लखनऊ की वर्तिका सिंह अब इस साल के अंत में विश्व की सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता, मिस यूनिवर्स 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

 

अहिंसा की विचारधारा से प्रेरित हैं वर्तिका

लखनऊ में जन्मीं वर्तिका सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा कैनोसा कॉन्वेंट स्कूल से की है। ग्रेजुएशन के लिए उन्होंने आईटी कॉलेज को चुना और फिर पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए वे लखनऊ विश्वविद्यालय गईं। वर्तिका अपने राज्य के विश्व बैंक के स्वास्थ्य देखभाल परियोजना का एक हिस्सा रही हैं। महिलाओं और बच्चों के पोषण और स्वास्थ्य पर उनकी पहल के लिए उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। वह “मेरा लखनऊ” प्रोजेक्ट का चेहरा भी हैं और महात्मा गांधी की अहिंसा की विचारधारा में विश्वास रखती हैं। वह “प्योर ह्यूमन” के नाम से अपने खुद के एनजीओ का नेतृत्व करती हैं, किंगफिशर कैलेंडरगर्ल (2017) होने के अलावा वे कई फैशन ब्रांड्स का चेहरा भी हैं।

मेहनत के साथ लक भी जरूरी 

मिस दिवा यूनिवर्स 2019 का ताज अपने नाम करने वाली वर्तिका का कहना है कि, “मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने बड़े मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का एक और मौका मिला। मेरा मानना है कि कड़ी मेहनत के अलावा लेडीलक आपके साथ होना चाहिए और वह मेरे साथ है। मैं इस दुनिया का शानदार क्राउन वापस लाने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करूंगी। यह मेरे लिए सपने से ज्यादा सच है और मुझे उम्मीद है कि हर कोई इस यात्रा में मेरा समर्थन करेगा।”

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close