Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

बसपा के ये कद्दावर नेता सपा में शामिल


लखनऊ : सोमवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस की। इसमें अखिलेश यादव ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता घूरा राम ने आज सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है । घूरा राम बसपा सरकार में स्वास्थ्य राज्यमंत्री थे। इसके अलावा फूलन सेना के अध्यक्ष गोपाल निषाद समेत कई नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

उन्होंने कहा कि इंवेस्टर समिट और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट का प्रचार जोरशोर से हुआ, कई उद्योगपति भी बुलाए गए पर जमीन पर कुछ नहीं हुआ। राजनीतिक विश्लेषक और अर्थशास्त्री सच बता रहे हैं। आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। इसी का कारण है कि बांग्लादेश का पैसा आज भारत के पैसे से आगे निकल गया है।

मंत्रिमंडल विस्तार पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जिन मंत्रियों को सरकार हटाना चाहती थी, उनको नहीं हटा पाई। यह बात सरकार ने खुद मानी कि उन मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप थे। इस तरह भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति फेल हो गई।

अखिलेश यादव ने आजम खां मामले में आईपीएस अधिकारी को भी लपेटा। उन्होंने कहा कि नोएडा के आईपीएस ने क्या-क्या नहीं किया। उस आईपीएस को इसलिए बैठाया गया ताकि आजम खां न निकल पाए। अखिलेश ने आजम के ऊपर लगे 70 मुकदमों को झूठा बताया।

अखिलेश ने कहा कि इस समय देश नाजुक दौर से गुजर रहा है। किसान आत्महत्या की सूचनाएं मिल रही हैं। लूट, दुष्कर्म की वारदातें बढ़ी हैं। यूपी में कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि ईडी व सीबीआई के डर से लोकतंत्र चलाया जा रहा है। बीजेपी के पास हमेशा ध्यान हटाने वाला मुद्दा रहता है। जबकि राजधानी में चारो तरफ गैर कानूनी काम हो रहे हैं। सरकार एक बार में सूची क्यों नहीं देती कि उत्तर प्रदेश में कितने अपराधी हैं और कितनों पर ईनाम है।