Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

सत्य शिखर पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, बोला- सरकार बनी तो पीओके को भारत में मिला लेंगे


लखनऊ: सत्य शिखर पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र मंगलवार को राजधानी में जारी किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम श्रीवास्तव ने पत्रकार वार्ता में बताया कि निर्वाचन आयोग से पार्टी को चुनाव निशान उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली के लिये फव्वारा मिला है और पार्टी बडे पैमाने पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है और अन्य 23 राज्य जहां से पार्टी चुनाव लड़ेगी जिसमे चुनाव चिन्ह हीरा है.

सत्य शिखर पार्टी के घोषणा पत्र की बात बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम ने कहा कि अध्यादेश से अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर विश्व श्रेष्ठ मंदिर का निर्माण पार्टी का मुद्दा सर्वोपरि है। स्थाई नौकरी/रोजगार का मौलिक अधिकार, ब्याज मुक्त ऋण, समान वेतन, आरक्षण समाप्ति, विकसित भारत का निर्माण, एससी-एसटी एक्ट की समाप्ति करके स्वर्ण समाज को न्याय दिलाना पार्टी का मुख्य एजेंडा रहेगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि खेती के लिए करमुक्त कृषि सामाग्री किसानों को देना तथा लागत का डेढ़ गुना मूल्य दिलाना पार्टी का संकल्प है। देश में कुल कर की सीमा 16% करने की बात करते हुए कहा कि न्यूनतम कर पार्टी का प्रमुख मुद्दा है। धारा 370, अनुच्छेद 35ए व 147 समाप्त करके पीओके को भारत में शामिल करते हुए कश्मीर की समस्या का स्थाई समाधान करना पार्टी का उद्देश्य है.

घोषणा पत्र के अन्य बिंदु बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिचौलियों की समाप्ति एवं किसी भी कार्य हेतु सरकारी विभाग में पंजीकरण करके कार्य निष्पादन से जनता को तनाव व अपव्यय से मुक्ति, पत्रावली मुकदमा जांच विवाद निस्तारण की अधिकतम समय सीमा तीन माह एवं विदेश में बैंक खाता चल-अचल संपत्ति पर रोक से घोटाला भ्रष्टाचार पर नियंत्रण लगाना है.

एक भारतीय शिक्षा पद्धति, संस्कृत व वेद की शिक्षा अनिवार्य एवं हिंदी काम-काज की अनिवार्य भाषा, तुरंत चिकित्सा सुविधा अनिवार्य, चिकित्सा हेतु ब्याजमुक्त ऋण, भर्ती के दौरान मृत्यु पर ऋणमाफी और भारत की नयी राजधानी अयोध्या, नया राज्य मिथिला एवं पूर्ण राज्य दिल्ली बनाना मुख्य मुद्दा है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम का कहना है कि बिजली पानी की आपूर्ति अनिवार्य, बिल का भुगतान बिना बिलंबशुल्क के किश्तों में भी करना, निलंबन व निष्कासन की समाप्ति, यथासंभव निकटतम स्थान पर तैनाती, शोषण उत्पीड़न आतंक पर रोक लगाने के लिए सत्य शिखर पार्टी संकल्पबद्ध है.