उत्तर प्रदेशक्राइमबड़ी खबरब्रेकिंग

रामपुर CRPF Group कैंप मामले पर आज आएगा फैसला

12 साल पहले रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के मामले में आज एडीजे कोर्ट आरोपियों को सजा का एलान करेगा और अपर जिला सत्र तृतीय के न्यायालय में शुक्रवार को आठ आरोपियों को सजा सुनाई जाएगी।बता दें कि इस हमले में सात जवानों के साथ एक रिक्शा चालक ने जान गंवा दी थी। हमला करने के आरोप में लखनऊ व बरेली जेल में बंद आठ आरोपियों को आज सजा का एलान होने के कारण शहर में पुलिस तथा सीआरपीएफ हाई अलर्ट पर है।

कचहरी के साथ ही कलेकट्रेट परिसर में सुबह 10 बजे से ही पुलिस फोर्स तैनात है। रामपुर में 31 दिसंबर 2007 की रात आतंकियों ने सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर हमला किया था। इसमें मौके पर सात जवान शहीद हुए थे जबकि एक रिक्शा चालक की भी जान चली गई थी। पुलिस ने इस हमले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। इन सभी आरोपियों को लखनऊ और बरेली की जेलों में रखा गया है।

हमले के मामले में पाक अधिकृत कश्मीर के इमरान, मोहम्मद फारूख, मुंबई गोरे गांव के फहीम अंसारी, बिहार के मधुबनी का सबाउद्दीन सबा, प्रतापगढ़ के कुंडा के कौसर खां, बरेली के बहेड़ी के गुलाब खां, मुरादाबाद के मूंढापांडे के जंग बहादुर बाबा खान और रामपुर के खजुरिया गांव के मोहम्मद शरीफ को गिरफतार किया गया था। सभी को सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ और बरेली की जेलों में रखा गया है।

Show More

Related Articles

Close
Close