Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

राजभर ने पीएम मोदी के खिलाफ घोषित किया प्रत्याशी, मचा हड़कंप


सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा से अलग हो कर 39 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी से भी अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पर प्रत्याशी की घोषणा करने के चंद घंटो बाद ही बवाल हो गया और सुभासपा को अपना प्रत्याशी तक बदलना पड़ा.

ओम प्रकाश राजभर ने वाराणसी लोकसभा सीट पर मंगलवार को अपने प्रत्याशी सिद्धार्थ राजभर को मैदान में उतारा था. सिद्धार्थ  सुभासपा के वाराणसी से जिलाध्यक्ष हैं. वाराणसी के काशी विद्यापीठ ब्लाक के काशीपुर कुरहुआ गांव के रहने वाले सिद्धार्थ राजभर एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सिद्धार्थ ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से 2017 में गणित ऑनर्स के साथ बीएससी की पढ़ाई पूरी की है.

सिद्धार्थ राजभर ने पार्टी द्वारा प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट डालकर ओम प्रकाश राजभर का आभार जताया। सिद्धार्थ के इस पोस्ट से हड़कंप मच गया. दरअसल, सिद्धार्थ राजभर ने अपने फेसबुक पर जो जन्मतिथि दर्ज की है, उसके अनुसार वह अभी सिर्फ 22 वर्ष के हैं जबकि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 84ख के तहत लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए न्यूनतम उम्र 25 साल होना जरूरी है.

सुभासपा के प्रदेश महासचिव शशि प्रताप सिंह ने जानकारी दी कि पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से बात कर के वाराणसी की लोकसभा सीट का प्रत्याशी बदल दिया गया है. सुभासपा ने सिद्धार्थ राजभर की जगह पार्टी के उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद राजभर को उम्मीदवार घोषित किया है. सुरेंद्र प्रसाद राजभर वाराणसी के रोहनिया थानाक्षेत्र के खनांव गांव के निवासी हैं. और वह 10 साल तक ग्राम प्रधान रह चुके हैं.