Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा चाक-चौबंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात


उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ का गढ़ गोरखपुर में एक प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर है जहां मकर संक्रांति खूब भव्य तरीके से मनाई जाती है इस मौके पर यहा आयोजित मेले में अलग अलग जगहों से कारोबारी आकर अपना व्यापार करते हैं।

ख़ास बात ये है कि इस बार की गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले के दौरान सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए जाएंगे। शनिवार को एटीएस की तर्ज पर ट्रेंड 20 पुलिसकर्मियों को शामिल कर बनाए गए दस्ता ने रिहर्सल भी किया। एसएसपी डॉ. सुनील कुमार गुता, सीओ प्रवीण सिंह ने मंदिर परिसर का निरीक्षण किया। मंदिर के प्रवेश और निकासी द्वार पर कमियों को दूर करने के लिए एसएसपी ने निर्देश दिए।

सूचना के अनुसार गोरखनाथ मेले में सुरक्षा को देखते हुए पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। एटीएस की तर्ज पर तैयार 20 पुलिस कर्मचारियों का स्पेशल दस्ता मंदिर परिसर में तैनात रहेगा। मंदिर परिसर में 55 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

बता दें कि करीब चार सौ कांस्टेबल के अलावा पीएसी के जवान भी तैनात रहेंगे। मंदिर में एक अस्थायी थाना और आठ पुलिस चौकियां बनाई गई हैं। पार्किंग के लिए 10 स्थान निर्धारित किए गए हैं।

वहीं एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। गठित टीम की ड्यूटी लगाई गई है। जरूरत के हिसाब से ड्यूटी बढ़ाई जा सकती है।