उत्तर प्रदेश

नमाज पढ़ने पर पुलिस की पाबंदी

नोएडा : देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 58 में पार्क में नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी गई है. एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए नोएडा सेक्टर 58 की पुलिस चौकी अधिकारी ने आदेश जारी किया है कि यहां के पार्क में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं है, इसमें शुक्रवार को अदा की जाने वाली नमाज़ भी शामिल है.

ये पार्क अथॉरिटी का है. बताया जा रहा है कि यहां 10-15 लोग नमाज़ पढ़ने आते हैं लेकिन जब करीब 200 लोग नमाज पढ़ने आए तो यहां घूमने वाले लोगों ने पुलिस में शिकायत कर दी. नमाज़ पढ़ने वाले लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट से भी इजाजत मांगी, लेकिन इजाजत नहीं मिली थी.

स्थानीय पुलिस का कहना है कि पार्क के आसपास मौजूद कंपनियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है. उनकी कंपनी में मौजूद मुस्लिम लोगों के लिए नमाज़ अदा करने के लिए जगह मुहैया कराई जाए और ये भी सूचना दे दें कि खुले पार्क में नमाज़ अदा ना करें.

दरअसल, 19 दिसंबर को सेक्टर-58 के पार्क में नमाज पढ़ने पर नौमान अख्तर समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. शनिवार को दोनों जमानत पर बाहर आए हैं. पुलिस का कहना है कि ये दोनों जबरन पार्क में नमाज पढ़ना चाहते थे, जो कि कानून का उल्लंघन है।

आदेश पर विवाद होने के बाद नोएडा पुलिस का कहना है कि ये एक शिकायत पर लिया गया फैसला है, इससे किसी को कोई परेशानी नहीं है. इलाके में शांति का माहौल है. दरअसल, पार्क में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि पर रोक है. इसमें नमाज या किसी तरह का जागरण भी शामिल है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close