लखनऊ- नेशनल पीजी कॉलेज में प्रशिक्षण एवं रोजगार निदेशालय द्वारा आयोजन

NPGC

NPGC


नेशनल पीजी कॉलेज ने मॉडल कैरियर सेंटर के सहयोग से लखनऊ में प्रशिक्षण एवं रोजगार निदेशालय द्वारा आयोजन किया जा रहा है। कौशल गैप प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजन की सेवा लखनऊ द्वारा 24 फरवरी 2020 से 100 घंटे निशुल्क दी जाएगी। इस Tata Consultancy Services (TCS) का कार्यक्रम मूलरूप से आर्थिक रूप से पिछड़े उम्मीदवार के लिए आयोजित किया जा रहा है।

100 घंटे का यह प्रशिक्षण नेशनल पीजी कॉलेज में टीसीएस के प्रशिक्षक द्वारा आयोजित किया जाएगा। महाविद्यालय परिसर कार्यक्रम में 90 अंतिम वर्ष के स्नातक भाग लेंगे। जिसमें BA, B.Sc, B.Com, BBA और B.Voc वाले छात्र भी पंजीकृत करवाऐंगे। जिसकी पूरी जानकारी www.ncs.gov.in वेबसाइट पर दी गयी है।

प्रिंसिपल Dr. Nirja Singh ने प्रशिक्षण और कौशल विकास का महत्व छात्रों के बीच में साझा किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण आत्मविश्वास को बढ़ाने और आपको बेहतर बनाने पर केंद्रित करता है। प्रतिभागियों का स्तर और अंग्रेजी में उनके संचार कौशल और विश्लेषणात्मक तर्क को प्रशिक्षण निश्चित रूप से उद्योग और अकादमी के बीच की खाई को भरेगा। प्रशिक्षण के समापन पर, पूर्णता और प्रशंसा का प्रमाण पत्र टीसीएस द्वारा प्रदान किया जाएगा। जो उम्मीदवारों के रोजगार में वृद्धि करेगा । इसके साथ प्रशिक्षण पूरा होने के बाद, उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया जाएगा।