Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

लखनऊ में रात 12 बजे तक बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट


यूपी की राजधानी लखनऊ और सीतापुर में मोबाइल इंटरनेट और टेक्स्ट मेसेज सेवा पर बैन की अवधि रात 12 बजे तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई नोटिस में आज दोपहर 12 बजे इंटरनेट सेवा बहाल होने की बात थी। लेकिन प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से ऐहतियातन इसे आगे बढ़ाते रात 12 बजे तक कर दिया है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लखनऊ में हिसंसक प्रदर्शन के चलते 19 दिसंबर को रात 11 बजे से पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। इसके बाद शनिवार को दोपहर बारह बजे इंटरनेट सेवा बहाल हुई लेकिन दोपहर साढ़े तीन बजे मोबाइल इंटरनेट सेवा फिर से बंद कर दी गई।

लखनऊ में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं सोमवार को भी शुरू होना मुश्किल है। खुद डीएम अभिषेक प्रकाश यह स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हालात की समीक्षा के बाद ही इस पर फैसला होगा। फिलहाल शहर में सिर्फ बीएसएनएल पर ही मोबाइल इंटरनेट की सुविधा मिल रही है। जानकारों का कहना है कि पुलिस-प्रशासन के अफसरों के सीयूजी नंबर बीएसएनएल के हैं। इसी वजह से वहां सुविधाएं जारी हैं। वहीं वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल सहित दूसरे ऑपरेटरों के नंबरों पर इंटरनेट व एसएमएस चार दिनों से बंद है।

सहारनपुर, अमरोहा में अनिश्चितकाल के लिए इंटरनेट सेवा बंद

सूत्रों के मुताबिक सहारनपुर, अमरोहा और संभल में फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने के निर्देश हैं। पहले 23 दिसंबर दोपहर तक पीलीभीत, अलीगढ़, बरेली और कन्नौज में सर्विस बंद की गई थी। इन जिलों में रविवार शाम सेवाएं बहाल कर दी गईं। अफसरों का दावा है कि वाराणसी में सुबह 10 बजे से इंटरनेट शुरू कर दिया गया। प्रयागराज में भी 24 दिसंबर की रात 10 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और मेसेज बंद रहेंगे।