उत्तर प्रदेशक्राइमबड़ी खबरलखनऊ

दो बच्‍चों और पत्‍नी की हत्या कर शख्स ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ : जिले के गुडंबा क्षेत्र के कल्याणपुर शिवानी विहार में कथित तौर पर एक पिता ने पत्नी और दो बच्चों को मौत के घाट उतार कर खुद भी पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। इस घटना को लेकर मृतक पिंटू गुप्ता के माता-पिता को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर उनके बेटे ने ऐसा कदम क्यों उठाया। इस मामले पर पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा कि पिंटू गुप्ता नाम का 32 साल का व्यक्ति वाराणसी का रहने वाला है। उसने पत्नी आरती (30), बेटी नेहा (6) और बेटे नैतिक (8) को मुंह दबाकर मारा, उसके थोड़ी देर बाद पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। पुलिस कमिश्नर का कहना हैं कि दो-तीन चीज हम लोगों ने देखी हैं। उसको लेकर जांच की जाएगी, उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि घटना की असली वजह क्या है। घटनास्थल से एकत्र किए गए साक्ष्यों की रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या की असली वजह का पता चल सकेगा। पुलिस ने बताया कि पिंटू ने गले में काला कपड़ा डालकर खुदकुशी की है।

गौरतलब है कि पिंटू गुप्‍ता अपनी पत्नी और दो बच्‍चों के साथ कल्याणपुर के शिवानी विहार में रहता था। पिंटू रेलवे से रिटायर छोटेलाल के यहां ड्राइवर था और उन्हीं के दूसरे मकान में रहता था। छोटेलाल के यहां आरती खाना बनाती थी। पिंटू ने लोन लेकर ई-रिक्शा भी खरीदा था। सुबह नौ बजे छोटेलाल के बच्चे स्कूल जाते हैं। पिंटू के नहीं आने पर छोटेलाल ने फोन मिलाया तो मिला नहीं। इसपर किराएदार आशुतोष और शनि ने बताया कि दोनों ने दरवाजा खटखटाया पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। झांककर देखा तो पिंटू फंदे पर लटका मिला। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। पिंटू ने खुद के चेहरे पर काला कपड़ा डालकर फांसी लगाई थी। बेड पर पत्नी और बच्चों का शव बेड पर पड़ा था।

मृतक पिंटू यादव दुर्गागंज वाराणसी के रहने वाला था। वह 3 साल से किराए के मकान में रह रहा था। उसके मां-बाप पास में अलग मकान में रहते हैं। पिता हरिशंकर का कहना है अभी कुछ बोल पाना मुश्किल है। लेकिनबेटे ने कैसे इतना बड़ा कदम उठाया यह समझ से परे है। पिंटू पहले किराए पर रिक्शा चलाता था। 8 महीने पहले ख़ुद उसने लोन पर रिक्शा खरीदा था। जिसका लोन अभी बाकी है। वहींमृतक की मां ने बताया कि मेरा लड़का गाड़ी चलाता था और कोई भी घर में ऐसा विवाद नहीं था ना कोई झगड़ा था।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close