फ़ैशन & फ़ूडलखनऊ

मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ का पहला ऑडिशन संपन्न, जानिए किसने मारी बाज़ी

लखनऊ : फेम इंडिया द्वारा आयोजित मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ सीजन 2 का पहला ऑडिशन आज कलर्स राॅयल कैफे हजरतगंज में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। फेम इंडिया के प्रोपराइटर मुकेश मिश्रा ने बताया कि लखनऊ शहर की पहचान दुनिया में खाने के शौकीनों के तौर बन चुकी है जिसे मद्देनजर रखते हुए ही मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ जैसी प्रतियोगिता का आयोजन लखनऊ शहर में सभी महिलाओं और पुरूषों के लिए लाई गई जिसमें इस बार सभी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहें हैं। उन्होंने बताया कि इस बार प्रतियोगिता में महिला और पुरूष समेत तकरीबन तीस लोगों ने हिस्सा लिया जो तरह-तरह के रिसेपी बनाकर लाए थे। प्रतिभागियों के हुनर को परखने के लिए निर्णायक मण्डल में शेफ आरती श्रीवास्तव, नलिनी शर्मा (सिटी शेफ), यूट्यूबर हरमीत सिंह, फूड कंसलटेंट, कमल देव, एक्जीक्यूटिव शेफ प्लेमैक्स और चाट किंग हरदयाल मौर्या (राॅयल कैफ) शामिल हुए। जजों ने प्रतिभागियों को बहुत ही बारीकी स्वाद, टेक्सचर, प्रजेंटेशन, एरोमा और वाइवा के आधार पर रखा। एलजी कम्पनी के किचन एपलाइंसेस की तरफ से सभी प्रतिभागियों को हेल्दी रिसेपी से रूबरू कराया गया जो कि बेहद स्वास्थ्यवर्धक हैं। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया समेत नम्रता पाठक पत्नि कानून एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक, कन्हैया लाल आहूजा -राॅयल कैैफै, राहुल गुप्ता-आनंदी मैजिक वल्र्ड, करण कुमार, ओम प्रकाश आहूजा, शैलेन्द्र सिंह गृहशोभा, सेलिब्रिटी फैशन आइकन ओम दीप कविता मोतियानी, श्वेता सिंह-प्रधान लतीफपुर, आकाशवाणी की एंकर शालिनी सिंह, समाज सेविका सीमा मिश्रा, माॅडल राॅनी श्रीवास्तव, डिम्पल दत्ता, ओम कुमारी सिंह, प्रयागराज की माॅडल स्मृति सिंह, निधि श्रीवास्तव के साथ-साथ दीपक सोनकर ‘शैलू’ वगैरह शामिल हुए।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि हमारा शहर स्वच्छता के साथ-साथ खाने में भी नम्बर वन है और आज यहां मुकेश मिश्रा की यह पहल बहुत ही सराहनीय है क्योंकि खाना खाने का शौक तो सभी को होता है पर बनाने का उन्हीं को जिनपर मां अन्नपूर्णा का आशिर्वाद होता है। नम्रता पाठक ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि किसी के दिल को जीतने का सबसे आसान तरीका खाना ही होता है। आज यहां आए सभी प्रतिभागियों के खाने को देखकर लगा कि वाकई में लखनऊ शहर व्यंजनों के मामले में अव्वल है। कन्हैया लाल आहूजा ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि फेम इंडिया के मुकेश मिश्रा ने मास्टर शेफ का आयोजन राॅयल कैफे में किया। आनंदी मैजिक वल्र्ड के राहुल गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि मैं चैक में रहता हूं जहां की हर गली गली खानें की खुशबू से भरी रहती है और आज मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ में आकर सारी खुशबू एक जगह ही मिल गई। ओमदीप कविता मोतियानी ने बताया कि यूं तो मैं एक फैशन जगत से जुड़ा हूं पर खाने की खुशबू और एक अलग तरह की आयोजन मुझे यहां आने से रोक नहीं सका। करण कुमार होटल व्यवसायी होने के नाते यहां प्रतिभागियों के हुनर को देखने और सराहने आए। ओपी आहूजा ने कहा कि यह प्रोग्राम न केवल एक शोपीस है बल्कि सभी गृहणियों को यह साबित करना कि गृहणियां भी पुरूषों किसी प्रकार से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं बल्कि कंधे से कंधा मिलाकर चल सकती हैं।

नशरीन खान, हीरा अल्वी, गीता भार्गव, प्रभसिमरन सिंह और महक खान आज पहले आडिशन की विनर रहे । अब ये लोग सीधे लाइव कुकिंग राउंड में जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close