उत्तर प्रदेशकानपुरबड़ी खबरब्रेकिंग

कन्नौज: बस में लगी भीषण आग, 20 लोग जिंदा जले, PM ने जताया दुख

डीएनए टेस्ट से पता चलेगी मृतकों की वास्तविक संख्या

उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर घिलोई के पास आमने-सामने भिड़ंत के बाद ट्रक और स्लीपर बस में आग लग जाने से दोनों ही वाहन धू-धूकर जल उठे। बस में 45 यात्री थे। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोगों को जख्मी हालत में बचा लिया गया। वहीं, कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा है कि मृतकों की निश्चित संख्या डीएनए टेस्ट से ही पता चल पाएगी। उधर, घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार सुबह ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

राहुल-प्रियंका ने भी किया ट्वीट

राहुल गांधी ने कहा कि कन्नौज हादसे में 20 लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया और कहा कि पीड़ित परिवारों और यात्रियों को हर संभव मदद मिलनी चाहिए।

मायावती ने भी किया ट्वीट

बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट करते हुए कहा- यूपी के कन्नौज में कलरात बस व ट्रक की भीषण भिड़न्त में 20 से अधिक यात्रियों की मौत अति-दुखद। सरकार पीड़ित परिवार वालों की तुरन्त समुचित सहायता करे व घायलों को बेहतर इलाज की व्यव्स्था करे।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अफसरों को तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने हादसे पर दु:ख जताया और कोहरे को हादसे की वजह बताया। योगी सरकार की ओर से मृतकों के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजा दिया जाएगा।

वहीं, यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि बस और ट्रक में से किसी एक में कोई ज्वलनशील पदार्थ था, जिससे धमाके के साथ आग लगी। कानपुर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश को मौके पर भेजा गया। कन्नौज डीएम रवीन्द्र कुमार ने बताया मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू करवा दिया गया। बस में 45 सवारियां थीं। इसमें दो स्टाफ के लोग भी शामिल थे, जिसमें से 17 सवारियां छिबरामऊ से बैठी थी और 26 सवारियां गुरसहायगंज से बैठी थीं। जिसमें से अभी तक सिर्फ 21 घायल सवारियों को अस्पातालों में भर्ती किया गया है। दमकल की मौके पर पहुंची एक गाड़ी का पानी खत्म होने पर दूसरी आने ही वाली थी कि बस में एक के बाद एक तीन धमाकों से हड़कंप मच गया। करीब 12-15 यात्रियों ने बस का सीसा तोड़ किसी तरक कूदकर अपनी जान बचाई। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

क्‍या है पूरी घटना?

इस प्राइवेट बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी। कल रात 8 बजे के करीब कन्नौज के घिलोई गांव के पास बस और ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस के डीजल टैंक में आग लग गई और इतनी तेजी से फैली की कई लोगों को बस से निकलने का मौका ही नहीं मिला। हादसे में जिनकी जान बची उन यात्रियों ने बताया कि उन्होंने बस से कूदकर अपनी जान बचाई।

 

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close