पिता ही निकला बेटी का कातिल

रक्षा मंत्री के सुरक्षाकर्मी ही निकला बेटी का कातिल


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षाकर्मी की बेटी की मौत के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। 19 फरवरी को हुई इस घटना में पुलिस ने मृतक किशोरी के पिता और राजनाथ सिंह के सुरक्षाकर्मी वेद प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 15 वर्षीय किशोरी सृष्टि सिंह की हत्या उसके पिता ने ही की थी। बेटी की हत्या को आत्महत्या का रूप देने की साजिश पिता ने ही रची थी। पुलिस को आत्महत्या की यह कहानी शुरू से ही संदिग्ध लग रही थी। पहले पूछताछ में परिजनों ने पुलिस को बताया था कि विकास नगर स्थित सरकारी आवास पर सृष्टि सिंह ने अपने पिता की रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। जबकि मौके से ऐसा कोई साक्ष्य नहीं बरामद हो सका था, जो इस घटना को आत्महत्या साबित कर सके।

पुलिस की शुरूआती पूछताछ में रक्षा मंत्री के सुरक्षाकर्मी व बेटी की हत्या के आरोपी वेद प्रकाश सिंह ने बताया है कि बेटी हाईस्कूल की छात्रा थी। वह पढ़ाई में काफी कमजोर थी। जिसके लिए अकसर उसे डांटा जाता था। घटना वाले दिन भी इसी बात को लेकर उसकी पिटाई की थी। गुस्से में बैट से मारने के चलते उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गयी।

मृतक छात्रा के सिर और शरीर पर गंभीर चोट के निशान पाए गए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के विवेचक दारोगा हरिंदर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की जांच-पड़ताल के बाद शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी पिता को गोरखपुर से हिरासत में ले लिया था।