उत्तर प्रदेशराजनीतिलोकसभा 2019 चुनाव

इन सीटों से लड़ेंगे डिंपल और मुलायम चुनाव, अखिलेश के आजमगढ़ से लड़ने के आसार

समाजवादी पार्टी ने सांसद डिम्पल यादव को चुनाव नहीं लड़ाने की घोषणा से पलटते हुए फिर उन्हें कन्नौज से उम्मीदवार बनाया है

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने सांसद डिम्पल यादव को चुनाव नहीं लड़ाने की घोषणा से पलटते हुए फिर उन्हें कन्नौज से उम्मीदवार बनाया है. नौ उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही सपा की कांग्रेस व शिवपाल सिंह यादव से तल्खी बढ़ने के आसार हैं. सपा ने जिन 9 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें भले ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं लेकिन दो और दावेदारों को लेकर अभी कोई बात सामने आई है. इनमें मैनपुरी के मौजूदा सांसद व बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के दामाद तेजप्रताप यादव और मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव शामिल हैं.

मैनपुरी से तेजप्रताप का टिकट काट दिया गया है और उनके लिए नई सीट की तलाशी जा रही है. अपर्णा ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए कहा है कि इस संबंध में उनकी भैयाजी (अखिलेश यादव) से कोई बात नहीं हुई है. संभल से मुलायम परिवार के किसी और सदस्य को चुनाव लड़ाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

सपा में इन दिनों सर्वाधिक चर्चा इस बात को लेकर है कि अखिलेश यादव कहां से चुनाव लड़ेंगे? दरअसल, उन्होंने कहा था कि डिम्पल यादव 2019 में चुनाव नहीं लड़ेंगी। अखिलेश ने खुद कन्नौज से चुनाव लड़ने का संकेत दिया था। अब डिम्पल को एक बार फिर कन्नौज से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद अखिलेश यादव कोे आजमगढ़ से चुनाव लड़ाए जाने चर्चाएं जोरों पर हैं. वहीँ पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से ताल ठोकेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close