उत्तर प्रदेशराजनीतिलोकसभा 2019 चुनाव

मायावती को लगा बड़ा झटका, इस पूर्व मंत्री ने बसपा छोड़ भाजपा का थामा दामन

अलीगंज के पूर्व विधायक और दुग्ध विकास मंत्री रहे अवधपाल यादव बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं

लोकसभा चुनाव 2019 में सपा-बसपा गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. अलीगंज के पूर्व विधायक और दुग्ध विकास मंत्री रहे अवधपाल यादव बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं. इससे अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में गठबंधन प्रत्याशी की पकड़ कमजोर हो सकती है. बसपा सरकार में दुग्ध विकास मंत्री रहे अलीगंज के पूर्व विधायक अवधपाल यादव ने एटा जनपद में यादवों के बीच अच्छी पकड़ बनाई है.

अवधपाल यादव गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए. दिल्ली में एक कार्यक्रम में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने उन्हें सदस्यता दिलाई। गौरतलब है कि पूर्व विधायक अवधपाल यादव सपा बसपा गठबंधन से फर्रुखाबाद लोकसभा से टिकट मांग रहे थे। लेकिन पार्टी सुप्रीमो मायावती ने उनकी जगह फर्रुखाबाद के पूर्व चेयरमैन व एमएलसी मनोज अग्रवाल को मैदान में उतारा। इसी बात से वे पार्टी से नाराज़ भी चल रहे थे.

गुरुवार को सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी घर वापसी हुई है। वह पहले भी भाजपा में थे। वह इसी पार्टी से एमएलसी रह चुके हैं। कुछ दिन पहले उनसे गलती हुई थी जो वह हाथी पर सवार हो गए थे. अवधपाल यादव पूर्व विधायक होने के साथ ही अलीगंज क्षेत्र में अच्छी पकड़ रखते हैं. यादव लैंड कही जाने वाली इस विधान सभा क्षेत्र में उनका अपनी बिरादरी पर भी अच्छा असर है.

 

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close