अलीगढ़ आगरादेशबड़ी खबरराजनीति

जमात-ए-इस्लामी के प्रतिबंध का विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्रसंघ समर्थन में उतरा

अलीगढ़ : एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष सलमान इम्तियाज द्वारा प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगाने का विरोध किये जाने के बाद राजनीति एक बार फिर गरमाने की आशंका जताई जा रही है। सांसद के विरोध करने के बावजूद भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष इस मुद्दे को लेकर एसएसपी से मुलाकात कर अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने एएमयू वीसी एवं प्रॉक्टर को पत्र लिखने का आश्वासन दिया है।

आपको बता दें कि मुकेश सिंह ने बताया कि एसएसपी ने वीसी एवं प्रॉक्टर को पत्र लिखने का आश्वासन दिया है। इस मामले की जांच कराएंगे। आगे कहा कि एएमयू में ही इस तरह के मुद्दे क्यों उठाए जाते हैं। एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष सलमान इम्तियाज इस संबंध में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

गौतलब है कि छात्र संघ अध्यक्ष जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अघोषित आपातकाल लगा दिया गया है। जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर में लोकप्रिय संगठन है और सामाजिक, धार्मिक तथा राजनीतिक आदि क्षेत्र में काम करता है। सांसद सतीश गौतम, भाजपा ब्रज क्षेत्र के उपाध्यक्ष डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह एवं भाजपा के जिला प्रवक्ता डॉ. निशित शर्मा पहले ही विरोध कर चुके हैं। भाजपा नेताओं की कड़ी टिप्पणी से एएमयू छात्र नाराज हैं।
Show More

Related Articles

Close
Close