उत्तर प्रदेशक्राइमबड़ी खबर

सीबीआई की एफआईआर लिस्ट में अखिलेश का नाम नहीं

प्रवर्तन निदेशालय की लखनऊ यूनिट ने पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति, अखिलेश यादव और अन्य आईएस अधिकारियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था.

उत्तरप्रदेश: उत्तर प्रदेश में हुए अवैध खनन मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने केस दर्ज कर लिया है. प्रवर्तन निदेशालय की लखनऊ यूनिट ने पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति, अखिलेश यादव और अन्य आईएस अधिकारियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था.

ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज की एफआईआर के आधार पर जांच के लिए केस दर्ज किया था . बता दें कि सीबीआई ने 2012 से 2016 के बीच हुए अवैध बालू खनन के मामले में एफआईआर दर्ज की है. पिछले दिनों सीबीआई ने आईएएस अफसर बी चन्द्रकला के घर भी छापा मारा था. गायत्री प्रजापति और अखिलेश यादव के अलावा यूपी के कई नेता और अफसर सीबीआई जांच के दायरे में हैं.अवैध रेत खनन मामले में अखिलेश यादव समेत सभी मंत्रियों के खिलाफ जांच कर रही थी.

यूपी के हमीरपुर में हुए अवैध खनन के मामले में सीबीआई ने 30 दिसंबर को तत्कालीन डीएम बी. चन्द्रकला के लखनऊ आवास पर छापा मारा था. टीम ने घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए थे. सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी.

सीबीआई ने जिन 11 लोगों को आरोपी बनाया था, ईडी ने भी उन्हें आरोपी बनाया है. जल्द ही आरोपियों से ईडी पूछताछ करेगी. आईएएस बी. चंद्रकला और सपा एमएलसी रमेश चंद्र मिश्रा समेत 11 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.बता दें कि साल 2012 से 2013 के बीच खनन मंत्रालय अखिलेश यादव के ही पास था, जो उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री भी थे. अखिलेश के साथ-साथ उस अवधि में जितने भी मंत्री थे, सभी जांच के दायरे में आएंगे। जिन 11 लोगों की एफआईआर सीबीआई ने दर्ज की थी उनके नाम हैं- आईएएस बी चन्द्रकला, हमीरपुर के खनन अधिकारी श्री मोईनुद्दीन, खनन विभाग के बाबू राम आश्रे प्रजापति, श्री रमेश कुमार मिश्रा, श्री दिनेश कुमार मिश्रा, श्री अम्बिका तिवारी, श्री संजय दीक्षित, श्री सत्यदेव दीक्षित, श्री रामावतार सिंह, श्री कारन सिंह,श्री आदिल खान

सीबीआई की एफआईआर सूची में अखिलेश यादव का नाम कहीं भी नहीं है. इसका मतलब अखिलेश यादव की छवि बेदाग है और उन्हें फ़साने की साज़िश की गई है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close