उत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबरब्रेकिंगराजनीतिलोकसभा 2019 चुनाव

38-38 सीटों पर लड़ेंगी सपा – बसपा

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा 38 और सपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

लखनऊ :  आज बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लोकसभा चुनाव में एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा 38 और सपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा बसपा ने 2 सीटें खाली छोड़ी है वहीं अमेठी और रायबरेली की सीट पर उम्मीदवार नही उतारेगी।

 

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं ये बातें

मायावती ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी और अमित शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस । मायावती ने कहा कि लखनऊ गेस्ट हाउस कांड से ऊपर है जनहित।
बीजेपी की तानाशाही रवैया से परेशान है जनता। हमारे गठबंधन से कल्याणकारी रास्ते खुलेंगे। जनहित के लिए सपा बसपा गठबंधन।  देशहित में ध्यान रखकर किया है गठबंधन।
सपा बसपा के गठबंधन से समाज में उम्मीद जागी।  बीजेपी ने यूपी में बेइमानी से सरकार बनाई है । जन विरोधी पार्टी को सत्ता में आने से रोकेंगे।  बीजेपी को सत्ता में आने से रोकेंगे।

 

कांग्रेस गठबंधन में शामिल नही हैं

 

कांग्रेस गठबंधन में शामिल नही है। कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार बढ़ा और गरीबी बढ़ी। बीजेपी और कांग्रेस की कार्यशैली लगभग एक जैसी है । केंद्र में ज्यादातर कांग्रेस की सरकार रही। कांग्रेस में घोषित इमरजेंसी थी वहीं बीजेपी के राज में अघोषित इमरजेंसी। बोफोर्स घोटाले की वजह से कांग्रेस ने केंद्र में अपनी सरकार गवाई थी ।

 

अखिलेश यादव ने कही ये  बातें – 

 

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के राज में हर वर्ग है परेशान. बीजेपी ने समाज में नफरत बढ़ाई है. जाति- धर्म पूछकर हो रहा है बेकसूर लोगों का इनकाउंटर . अखिलेश ने कहा कि अब भ्रष्टाचारी सरकार से जनता को छुटकारा मिल जायेगा.अखिलेश ने कहा कि मायावती जी का अपमान अब मेरा अपमान है. आज भाजपा के राज में इलाज के पहले मरीज से उसकी जाती पूछी जा रही है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close