Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

टीम के साथी खिलाड़ियों के समर्थन से मिली कामयाबी: उमेश यादव


हैदराबाद
विंडीज के खिलाफ दूसरे एवं अंतिम टेस्ट में पहली बार 10 विकेट लेने की खास उपलब्धि अपने नाम करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी इस सफलता का श्रेय साथी खिलाड़यिों को दिया है। उमेश ने मैच के बाद कहा, सबसे पहले मैं समर्थन देने और आत्मविश्वास पैदा करने के लिए अपने साथी खिलाड़यिों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं जानता था कि टीम में केवल मैं ही एक तेज गेंदबाज हूं इसलिए मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की और दूसरी पारी में पांच और विकेट लेने का प्रयास किया।
भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, टीम में प्रदर्शन को लेकर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बहुत अच्छी बात है। हम एक दूसरे के साथ का आनंद ले रहे हैं। हम टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास जारी रखेंगे। इससे पहले उमेश यादव 133 रन पर 10 विकेट के करियर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज के खिलाफ दूसरे एवं अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन रविवार को 10 विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम करने के साथ सीरीका में 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए 30 वर्षीय उमेश ने करियर के 40वें मैच में यह कारनामा किया है।
उमेश ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चल रहे टेस्ट में विंडीज के10 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहली पारी में 88 रन पर छह विकेट लिए जबकि तीसरे दिन विंडीज की दूसरी पारी में 45 रन पर चार विकेट निकाले। तेज गेंदबाज ने विंडीज के शैनन गैबरिएल 1 को बोल्ड करने के साथ मेहमान टीम की पारी को भी समेट दिया। इसी के साथ भारत के मात्र तीसरे तेज गेंदबाका बन गए हैं जिन्होंने घरेलू मैदान पर एक मैच में 10 विकेट अपने नाम किए हैं। जिन्होंने घरेलू मैदान पर एक मैच में 10 विकेट अपने नाम किए है।