खेल

स्टीफंस को हरा हालेप ने जीता रोजर्स कप का खिताब

मांट्रियल: विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस के खिलाफ फ्रेंच ओपन फाइनल की पुनरावृति करते हुए 7-6, 3-6, 6-4 की जीत के साथ रोजर्स कप महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया है। हालेप ने जून में पेरिस में हुए फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लेम में भी अमेरिकी खिलाड़ी को खिताबी मुकाबले में हराया था।

रोमानियाई खिलाड़ी ने इसी के साथ तीन वर्षाें में अपना दूसरा रोजर्स कप खिताब जीता। यह 2018 सत्र का उनका तीसरा खिताब भी है। रोमानियाई खिलाड़ी ने करीबी मुकाबले में दिन का तीसरा एस लगाते हुए मैच जीता। हालेप ने जीत के बाद कहा, मेरे लिए विजयी समारोह में एक बार फिर खड़े होना गर्व की बात है।

मुझे अहसास हो रहा है कि मैं अपने टेनिस के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर पहुंच गयी हूं। फ्रेंच ओपन चैंपियन के लिए हालांकि मुकाबला आसान नहीं रहा और पहले सेट में चार सेट प्वाइंट बचाते हुए टाईब्रेक में पहला सेट जीता। यूएस ओपन चैंपियन स्टीफंस ने दूसरे सेट में वापसी कर ली और दो बार हालेप की सर्विस ब्रेक कर 6-3 से सेट जीत मुकाबला बराबर कर लिया।

तीसरे सेट में लेकिन रोमानियाई खिलाड़ी ने स्टीफंस की सर्विस ब्रेक कर स्कोर 5-2 किया। स्टीफंस ने बेहतरीन रैली खेलते हुए स्कोर 5-4 किया लेकिन चौथे मैच प्वांइट पर हालेप ने दिन का तीसरा एस लगाते हुए निर्णायक सेट जीता और घुटने पर बैठकर जीत की खुशी मनाई।

Show More

Related Articles

Close
Close