खेल

लाॅर्ड्स टेस्ट में हमारा खेल हार के लायक ही था: कप्तान विराट

लंदन: इंग्लैंड से लाॅर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 159 रनों से हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारा खेल हार के लायक था। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। ‘क्रिकेट के मक्का’ कहे जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई थी। इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396/7 के स्कोर पर घोषित की। फिर टीम इंडिया की दूसरी पारी 130 रन पर ढेर हुई थी। इंग्लैंड से मिली इस करारी हार के बाद कोहली ने कहा, ”जिस तरह से हम खेले हैं, उस पर जरा भी गर्व नहीं है।

पिछले पांच टेस्ट मैचों में पहली बार हमने पूरी तरह से शिकस्त खाई है। हमारा खेल हार के लायक ही था। जब आप खेल रहे होते हैं, तब परिस्थितियों के बारे में नहीं सोच सकते। आप इन सब चीजों को यूं ही देखते नहीं रह सकते। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और रन बनाए। मुझे लगता है कि हमारा टीम संयोजन गलत था।

अपनी चोट को लेकर कोहली ने कहा, उम्मीद करता हूं सब कुछ ठीक होगा। हालांकि पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। मुझे भरोसा है कि मैं अगले पांच दिनों में फिट हो जाऊंगा। वहीं, जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, ‘जीत से निश्चित रूप से तनाव कम हुआ है। हमारे गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया।

परिस्थितियां भी हमारे पक्ष में रही, लेकिन हमने सही दिशा में प्रयास किया। जॉनी और वोक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वोक्स के प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने कई बार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। वह खुद पर काफी मेहनत कर रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close