Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

OMG..! सरदार सिंह ने “यो-यो टेस्ट” में कप्तान विराट को छोड़ा पीछे


नई दिल्ली: आज कल भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करना बेहद जरूरी हो चुका है। गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शामिल है, लेकिन हाॅकी के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने उन्हें यो-यो टेस्ट में पीछे छोड़ दिया है। सरदार ने इस टेस्ट में जो अंक हासिल किए हैं उससे तो कोहली काफी दूर हैं।

कोहली के 19 अंक हैं, जबकि सरदार ने यो-यो टेस्ट में 21.4 अंक हासिल कर अपनी फिटनेस का ऐसा नमूना पेश किया, जिसे देखकर तो अच्छे-अच्छे क्रिकेटरों के पसीने छूट जाएं। वह इन दिनों एशियन गेम्स के लिए इंडोनेशिया में हैं। जहां उन्हें 18 अगस्‍त से एशियाई खेलों में हिस्‍सा लेना है। एक समय सरदार सिंह को टीम से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया था लेकिन हाल में उन्‍होंने टीम में वापसी की है।

बीते दिन पहले टीम इंडिया के कई खिलाड़ी तो इस परीक्षा में फेल भी हो गए थे। इनमें अंबाति रायुडू, संजू सैमसन और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों के नाम शुमार थे। मयंक ने 19.3 का सर्वाधिक स्कोर बनाया था, जो आज तक भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों भी नहीं बना सके। भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वालों में मनीष पांड का स्कोर सबसे अधिक है। पांडे ने 19.2 का स्कोर हासिल किया था, लेकिन मयंक ने उन्हें भी पीछे छोड़ दिया था और अब सरदार सिंह ने तो इन सभी क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है।