खेल

मयंक और पृथ्वी के दम पर इंडिया-ए को 165 रन की बढ़त

बेंगलुरू: सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की बदौलत इंडिया-ए ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 165 रनों की बढ़त बना ली है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया-ए ने मयंक अग्रवाल (नाबाद 220) और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (136) की दमदार पारियों की बदौलत दो विकेट के नुकसान पर 411 रन बना लिए है।

इंडिया-ए के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत की और मेहमान टीम के लिए किसी भी गेंदबाज का नहीं बख्शा। दोनों खिलाडिय़ों ने पहले विकेट के लिए 277 रन जोड़े। मेजबान टीम को पहला झटका शॉ के रूप में लगा जिन्हें स्पिन गेंदबाज डेन पिएडट ने आउट किया। शॉ के जाने के बाद रविकुमार समर्थ (37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की, जिसे डुएन ओलिवियर ने तोड़ा। दिन का खेल समाप्त होने पर कप्तान श्रेयस अय्यर नौ रन बनाकर मयंक के साथ नाबाद पवेलियन लौटे।

दक्षिण अफ्रीका-ए ने अपने पहले दिन के कुल स्कोर आठ विकेट पर 246 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बेयुरान हेनड्रीक्स (6) और डुएन ओलिवियर (0) को एक ही ओवर में आउट करके मेहमान टीम को अपने कुल योग में इजाफा नहीं करने दिया। मालुसी सिबोटो 13 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। भारत की ओर से सिराज ने पांच विकेट लिए।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close