खेल

लॉर्ड्स टेस्ट : इंग्लैंड टीम में ओली पोप और क्रिस वोक्स को किया शामिल

लॉर्ड्स: भारत के खिलाफ लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड ने अपनी टीम में डेविड मलान की जगह एक नया चेहरा शामिल किया है। मलान की जगह अब तक 15 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके 20 वर्षीय ओली पोप नौ अगस्त से शुरू होने वाले मैच में अपना शानदार प्रदर्शन देने के लिए तैयार हैं।

वहीं दूसरी ओर अदालत में पेशी के कारण बेन स्टोक्स भी इस मैच में नहीं खेले पाएंगे, इनकी जगह आॅलराउंडर क्रिस वोक्स को प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। पोप ने काउंटी चैंपियनशिप में सर्रे की तरफ से 85.50 की औसत से 684 रन बनाए जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। उन्होंने हाल ही में भारत ए के खिलाफ इंग्लैंड लाॅयन्स की तरफ से अर्धशतक भी जमाया था। राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, ओली पोप ने अपने प्रथम श्रेणी करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने केवल 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 1000 रन पूरे किए।

चयन पैनल को लगा कि ओली का प्रदर्शन और जज्बा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुकूल है। मलान की बात करें तो वह पिछले कुछ समय से खराब फाॅर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इस सत्र में जो तीन टेस्ट मैच खेले उनमें वह किसी भी पारी में 30 रन तक नहीं पहुंच पाए। चयनकर्ताओं ने इसके अलावा मोईन अली और आदिल राशिद को स्पिन विकल्प के रूप में टीम में बनाए रखा है। एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर भी टीम में बने हुए हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम :-

एलिस्टेयर कुक, केटन जेंनिंग्स, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, मोईन अली, जेमी पोर्टर।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close