Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

ऋषभ पंत के विवादित ऑडियो पर ललित मोदी का बयान, मैच को बताया फिक्स्ड


आईपीएल 2019 का 10वां मैच विवादों में घिरता हुआ नज़र आ रहा है. दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 30 मार्च को फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर एक रोचक मुकाबला खेला गया जिसमे दिल्ली कैपिटल्स के सामने केकेआर ने 186 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा. पर मुकाबला टाई हो गया और सुपर ओवर में दिल्ली ने यह मैच अपने नाम कर लिया।

सुपर ओवर की वजह से सुर्खियों में रहे इस मैच में ऋषभ पंत का एक वीडियो भी वायरल हुआ. जिसमे उन्होंने विकेट के पीछे खड़े होकर कुछ ऐसी बात बोल दी जिसने विवाद को जन्म दे दिया।  पंत को कहते हुए सुना गया- ‘ये तो वैसे भी चौका है.’ पंत ने मुकाबला के चौथे ओवर में ये बात बोली जब केकेआर के रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी कर रहे थे और संदीप लामिछाने गेंदबाजी कर रहे थे. पंत के ऐसा बोलते ही उथप्पा ने संदीप की अगली गेंद पर चौका जड़ दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया और लोग इस मैच को फिक्स बताने लगे.

हालांकि बीसीसीआई ने इस पूरे मामले को खारिज करते हुए कहा कि ये सारी बातें गलत है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ‘पंत ने अपने इस वाक्य (ये तो वैसे भी चौका है) से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना. दरअसल, वो चौका बचाने के लिए ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे.

वहीँ आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने भी ट्वीट कर फिक्सिंग की बात कही है. ललित मोदी ने ट्वीट किया कि क्या ये मजाक है मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. इतने बड़े लेवल पर मैच फिक्सिंग। बीसीसीआई और आईपीएल प्रशासन आखिर कब जागेंगे।