Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

कोहली को रोको, वरना टूट जाएंगे सारे रिकाॅर्ड : मिस्बाह


नई दिल्ली: विराट कोहली ने अपनी कप्तानी आैर एक बल्लेबाज के रूप में अभी तक जो उपलब्धिया हासिंल की हैं, उनसे हर कोई अच्छे से वाकिफ हैं। बात चाहे शतकों की हो या फिर रनों की, कोहली हर क्षेत्र में क्रिकेट इतिहास के पुराने दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ते नजर आ रहे हैं।

कोहली को आगे बढ़ते देख पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मिस्बाह उल हक भी चिंता में पड़ गए हैं। उन्होंने बयान देते हुए कोहली की प्रशंसा तो की, लेकिन साथ में यह भी कहा कि अगर उसे नहीं रोका गया तो क्रिकेट के सारे रिकाॅर्ड टूट जाएंगे।

मिस्बाह ने कहा, ”मुझे लगता है कि कोहली एक अद्भुत खिलाड़ी है और मुझे नहीं लगता कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो इसके साथ बहस करेगा। क्रिकेट के सभी फाॅर्मेट में वह बेहतरीन बल्लेबाजी करता है। अगर ऐसा ही रहा तो वह क्रिकेट के सारे रिकाॅर्ड को तोड़ देगा।

मिस्बाह ने कहा, ‘कोहली अपने खेल का पूरा आनंद लेता है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह शीर्ष बल्लेबाज है। इसने पहले से ही काफी कुछ हासिल कर लिया है अब अगर वह इसी तरह बल्लेबाजी करता रहेगा तो सारे रिकाॅर्ड टुटने में देरी नहीं होगी।

मिस्बाह ने अपने क्रिकेट करियर में 75 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 46.62 की एवरेज से 5,222 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 शतक और 39 अर्धशतक भी जड़े। वनडे में मिस्बाह ने 42 अर्धशतकों की मदद से 5,122 रन बनाए हैं। वनडे में इनका बेस्ट स्कोर 96* का रहा।