खेलबड़ी खबरब्रेकिंग

ICC T-20 रैंकिंग: रोहित को झटका, विराट-राहुल टॉप 10 में

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के समाप्त होने के बाद आईसीसी ने टी-20 रैंकिंग जारी की है। शुक्रवार को भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन मैच की टी-20 सीरीज में 2-0 से हरा दिया। इस जीत के बावजूद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए रैंकिंग में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ है। रैंकिंग में बल्लेबाजी की बात करें तो टॉप पांच में कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं है।

इस रैंकिंग में टीम इंडिया का जो बल्लेबाज शीर्ष स्थान पर है, वो हैं केएल राहुल और उनकी रैंकिंग है नंबर छह। हालांकि, कप्तान विराट कोहली की रैंकिंग में एक स्थान का सुधार हुआ है और वो 10वें स्थान से 9वें पायदान पर आ गए हैं। इस रैंकिंग में टॉप पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम मौजूद हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक स्थान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रैंकिंग में बाबर आजम के 879 अंक हैं और वह पहले स्थान पर हैं। वहीं, 810 अंक के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच दूसरे नंबर पर हैं। नंबर छह पर काबिज भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के 760 अंक हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट 683 अंक के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं जो पहले 10वें नंबर पर थे। रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलने का नुकसान हुआ है। रोहित टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। पहले वह नौंवें स्थान पर थे लेकिन अब 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। मनीष पांडे भी चार पायदान चढ़कर 70वें नंबर पर आ गए हैं।

टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इसबार भारतीय तेज गेंदबाजों को फायदा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने नवदीप सैनी 146 स्थान की लंबी छलांग के साथ 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जसप्रीत बुमराह आठ स्थान आगे बढ़कर 39वें पायदान पर हैं। आईसीसी टीम रैंकिंग में भारत को दो अंक का फायदा हुआ है। टीम 260 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है। श्रीलंका को दो अंक का नुकसान हुआ है और श्रीलंकाई टीम के अब अफगानिस्तान के बराबर 236 अंक हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close