खेल

भारत जीत के लक्ष्य से सिर्फ सिर्फ 84 रन से दूर

बर्मिंघम: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन शुक्रवार का अंत अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 110 रनों के साथ किया। वह हालांकि इंग्लैंड द्वारा रखे गए 194 रनों के लक्ष्य से अभी भी 84 रन दूर है। कोहली ने अपनी पारी में अभी तक 76 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए हैं।

दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय कप्तान विराट कोहली 43 रन बनाकर डटे हुए हैं। उनके साथ दिनेश कार्तिक (18) विकेट पर मौजूद हैं। इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों को इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी परेशान किया।

शिखर धवन, लोकेश राहुल और रविचंद्रन अश्विन ने 13-13 रनों का योगदान गिया। वहीं मुरली विजय (6) और अजिंक्य रहाणे (2) दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। इंग्लैंड के लिए अभी तक स्टुअर्ट ब्रॉड दो विकेट ले चुके हैं। सैम कुरैन, जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली है।

इससे पहले, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रनों पर समेट दी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी को 274 रनों पर सीमित कर 13 रनों की बढ़त ले ली थी।

इंग्लैंड ने अपने आठ बल्लेबाज 135 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन यहां से सैम कुरैन (63) ने तेजी से रन बटोरते हुए इंग्लैंड को इस स्कोर तक पहुंचाया। वह दूसरी पारी में इंग्लैंड के सर्वोच्च स्कोरर साबित हुए। अपनी अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 65 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। उनके अलावा जॉनी बेयर्सटो ने 28 और डेविड मलान ने 20 रन बनाए। ईशांत ने पांच विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। वहीं उमेश यादव ने दो विकेट लिए।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close