Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

भारत के ऑस्ट्रेलिया में जीतने की अच्छी संभावना: अजहरुद्दीन


कोलकाता: पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। अजहरुद्दीन ने हालांकि माना कि इसके लिए भारत को कड़ी मेहनत करनी होगी। अजहरुद्दीन ने यहां ईडन गार्डंस में जगमोहन डालमिया वार्षिक सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से कहा कि भारत के ऑस्ट्रेलिया में जीतने की अच्छी संभावनाएं हैं। भारतीय टीम अच्छी है और इसलिए मैं उसे जीत का प्रबल दावेदार मानता हूं।
ऑस्ट्रेलिया में हालांकि जीतना आसान नहीं होगा लेकिन यह भारतीय टीम जीत सकती है। अजहर के अलावा इस सम्मेलन में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, कार्ल हूपर, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी मौजूद थे। इन सभी ने चर्चा में हिस्सा लिया और वर्ष 1993 सीएबी टूर्नामेंट द हीरो कप की 25वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष डालमिया पर लेक्चर देने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ भी इस चर्चा का हिस्सा थे। अजहर से कूकाबुरा गेंद को लेकर चल रहे विवाद के बारे में भी पूछा गया। हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने भी कहा था कि कूकाबुरा गेंद वक्त के साथ मुलायम हो जाती है जिससे ऑस्ट्रेलिया में शॉट लगाना आसान होता है।
मेरा मानना है कि अलग-अलग देशों में अलग-अलग गेंदों का इस्तेमाल होता है। आप नियमों के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। हां कूकाबुरा गेंद के साथ बात यह है कि ये ज्यादा स्विंग नहीं करती। इंग्लैंड में ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है जबकि भारत में एसजी गेंद का। 55 वर्षीय अजहर ने वर्ष 1985 से 2000 के बीच 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले थे।