Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

Ind v/s Wi : आखिरी 3 वनडे के लिए भारतीय टीम का ऐलान


नई दिल्ली
वेस्ट इंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के आखिरी 3 मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया। टीम में भुवनेश्वर और बुमराह की वापसी हुई है। ये दोनों पहले दो मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। दूसरी ओर, मोहम्मद शमी को बाहर किया गया है। पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम चुनी गई थी, लेकिन बाकी के तीन मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है।
शमी को पहले दो मैचों में अंतिम-11 में जगह मिली थी, लेकिन बाकी के मैचों के लिए उन्हें बाहर कर दिया गया है। बुमराह और भुवनेश्वर को पहले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया था। वहीं खलील अहमद को टीम में बनाए रखा गया है। वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की, जबकि दूसरा मैच बुधवार को विशाखापत्तनम में दोनों टीमों के बीच टाई रहा।
सीरीज का तीसरा 27 को पुणे में होगा, जबकि 29 को मुंबई (ब्रेबॉर्न स्टेडियम) और 5वां वनडे एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नै में खेला जाएगा।

भारतीय टीम : –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।