खेल

Ind v/s Eng : सीरीज में अच्छा संतुलन बन गया है: कप्तान विराट

बर्मिंगम: 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट कड़े संघर्ष के बाद साढ़े तीन दिन में खत्म हो गया। मैच के बाद इंग्लैंड के फैंस उत्साहित थे और हों भी क्यों न- आखिर उनकी टीम ने अंतिम पलों में मैच में वापसी करते हुए जीत जो हासिल कर ली। मैच के बाद जब टीम इंडिया अपने होटल लौटने की तैयारी में थी, तो इंग्लिश फैन्स टीम इंडिया की बस के सामने जमकर जश्न मना रहे थे। इंग्लैंड की बार्मी आर्मी गा रही थी, ‘वेयर इज कोहली गोन, वी हेव जेम्स एंडरसन’ (कोहली कहां चले गए, हमारे पास जेम्स एंडरसन हैं।

जाहिर है कि इस सीरीज में दोनों टीमों के साथ-साथ दोनों टीमों के फैंस भी एक-दूसरे के खिलाफ इसी तरह पूरी सीरीज में लुत्फ लेंगे। भारतीय फैंस के नजरिए से देखा जाए, तो हार आसानी से पचने वाली नहीं है। खासतौर से तब जब टीम इंडिया इस मैच में हावी हो चुकी थी। मैच के बाद अश्विन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘हां, हम भी इस टेस्ट को जीतना चाहते थे, लेकिन इस टेस्ट में अभी भी हमारे पास ऐसी कई चीजें हैं, जिस पर हम गर्व कर सकते हैं।

टीम इंडिया की बोलिंग में रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन शानदार रहा, उन्होंने इंग्लिश टीम के 20 विकेट में से कुल 7 विकेट अपने नाम किए। अश्विन के बाद टीम इंडिया के फास्ट बोलर इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन भी बेहतर था। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा टीम इंडिया की ओर जिस खिलाड़ी ने सबसे शानदार परफॉर्मेंस किया वह कैप्टन विराट कहोली थे। इंग्लैंड के बनाए गए रनों के जवाब में सिर्फ कोहली ही लोहा लेते दिखे, बाकी की बैटिंग लाइनअप कोई भी छाप नहीं छोड़ सकी। इस तरह यह विराट कोहली बनाम इंग्लैंड ही बन गया।

‘विराट टेस्ट’ था। मैच के बाद विराट ने कहा, ‘अब इस सीरीज का सेट अप शानदार बन गया है। यह भी एक सचाई है कि हमने अपनी क्षमताओं के मुताबिक खेल नहीं दिखाया और फिर भी हम मैच में जीत के करीब थे। अगर हम अपने आप को प्रेरित करें और अपनी क्षमताओं का 80-85 फीसदी भी इस सीरीज में झोंक दें, तो हम जीतने में कामयाब होंगे और इस सीरीज में मेजबान टीम को कड़ी चुनौती दे सकेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close