खेलबड़ी खबरब्रेकिंग

बांग्लादेश को बड़ा झटका!शाकिब पर लग सकता है बैन

 

भारत दौरे से पहले बांग्लादेश क्रिकेट को तगड़ा झटका लग सकता है। बांग्लादेश के प्रमुख अखबार समकाल ने दावा किया है कि शाकिब अल हसन पर आईसीसी 18 महीने तक बैन लगा सकती है। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब अल हसन से एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा था, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी।

बांग्लादेश के प्रमुख अखबार समकाल के अनुसार आईसीसी के निर्देश पर शाकिब को बीसीबी द्वारा अभ्यास से दूर रखा गया है। यही कारण है कि उन्होंने न तो अभ्यास में भाग लिया और ना ही गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने पर सोमवार को हुई बैठक में वह शामिल हुए। आईसीसी के इस निर्देश के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ सीरीज के पहले बड़ा झटका लग सकता है।

दो साल पहले मिला था ऑफर

बांग्लादेशी अखबार समकाल की मानें तो शाकिब अल हसन को दो साल पहले फिक्सिंग का ऑफर मिला था। मैच से पहले एक बुकी ने शाकिब अल हसन से संपर्क साधा था। प्रोटोकॉल के मुताबिक शाकिब अल हसन को फिक्सिंग का ऑफर मिलते ही आईसीसी से संपर्क साधना होता है।

हालांकि शाकिब अल हसन ने ऐसा नहीं किया। अखबार की मानें तो इस बात की पुष्टि हो गई है कि शाकिब अल हसन ने ये बात छिपाई है।  रिपोर्ट में कहा गया है कि शाकिब ने हाल में एसीएसयू के जांच अधिकारी के सामने भी इस घटना की बात कबूल की थी।

भारत दौरे पर आना मुश्किल
रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी को सट्टेबाजों के कॉल रिकॉर्ड को ट्रैक करने के बाद मैच फिक्सिंग के बारे में पता चला। तीन नंबर से बांग्लादेश को भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए बांग्लादेशी टीम की कमान शाकिब के हाथों में है, अब देखना होगा कि क्या वह भारत दौरे पर आते हैं या आईसीसी उनपर कड़ी कार्रवाई करती है।

बांग्लादेश की टीम बुधवार को भारत के लिए रवाना होगी और शाकिब संभवत: टीम के साथ नहीं आएंगे। उनकी अनुपस्थिति में वरिष्ठ खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम टेस्ट मैचों में जबकि महमुदुल्लाह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में टीम की अगुआई कर सकते हैं। शाकिब की अगुआई में हाल में खिलाड़ियों ने हड़ताल की थी। बीसीबी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वेतन वृद्धि सहित उनकी मांगों को स्वीकार किया जाएगा जिसके बाद हड़ताल समाप्त हुई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close