खेल

ATP रैंकिंग : स्पेन के राफेल नडाल पहले स्थान पर बरकरार

मेड्रिड: स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने पुरुष टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। जारी हुई ताजा रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन एक स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने एंडरसन के पछाड़ते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है।

स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे स्थान पर हैं। चौथे स्थान पर अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो हैं। क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें, अमेरिका के जॉन इसनेर नौवें और सर्बिया के नोवाक जोकोविक 10वें स्थान पर हैं।

वाशिंगटन ओपन के फाइनल तक का सफर तय करने वाले युवा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनाउर ने लंबी छलांग लगाकर 27वां स्थान हासिल कर लिया है। नडाल 184वें सप्ताह नंबर एक पोजिशन का मजा चख रहे हैं। उनके पास टोरंटो में होने वाले टूर्नामेंट में फेडरर और ज्वेरेव पर और ज्यादा बढ़त लेने का मौका रहेगा।

हालांकि वे पिछले साल वहां तीसरे राउंड में डेनिस शापालोव से हार गए थे, जबकि फेडरर और ज्वेरेव के बीच फाइनल खेला गया था। नडाल के फिलहाल 2230 अंक हैं। 32 वर्षीय नडाल अभी तक 17 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं। नडाल ने इस साल फ्रेंच ओपन जीता था।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close