खेल

एशियाई खेलों में पहलवान जीतेंगे ढेरों पदक: राजनाथ

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने जा रहे भारतीय पहलवानों को अपनी शुभकामनाएं और आशीर्वाद देते हुए उम्मीद जताई कि पहलवान इन खेलों में ढेरों पदक जीतेंगे। भारतीय पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के नेतृत्व में राजनाथ से उनके निवास पर मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया।

इस अवसर पर द्रोणाचार्य अवार्डी महासिंह राव, अर्जुन अवार्डी राजीव तोमर और कुश्ती प्रमोटर प्रशांत रोहतगी (बब्बू खलीफा) भी मौजूद थे। राजनाथ ने पहलवानों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा, जब भारत को कोई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतता है तो उसे बहुत खुशी होती है लेकिन वह इसके साथ ही देश को गौरवान्वित करता है। देश की प्रतिष्ठा तब बढ़ती है जब खिलाड़ी पदक जीतते हैं।

मैं आश्वस्त हूं कि आप सभी भारतवासियों का मस्तक ऊंचा रखेंगे। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और एशियाई खेलों में भारतीय दल प्रमुख बृज भूषण ने कहा, हम एक विजय अभियान पर कल निकलने वाले हैं और उसके लिए हमने भारत के गृहमंत्री का आशीर्वाद लिया है जो हमेशा कुश्ती को प्रोत्साहन देते हैं। उनका आशीर्वाद फलीभूत होगा और हमारे पहलवान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पदक जीतेंगे। भारतीय कुश्ती दल मंगलवार को इंडोनेशिया के लिए रवाना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close