खेल

अशरफुल के लिए राष्ट्रीय टीम में कोई जगह नहीं है: अबेदिन

ढाका: मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल का प्रतिबंध झेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का सपना देख रहे बांग्लादेश के दाएं हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल को तगड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख ने कहा है कि अशरफुल के लिए अब राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना बेहद मुश्किल है। 34 साल के अशरफुल को वर्ष 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में मैच और स्पॉट फिक्सिंग मामले में अशरफुल को तीन वर्षों के लिए घरेलू क्रिकेट से और पांच साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था।

मोहम्मद अशरफुल का निलंबन 13 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसके बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने और राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए टीम चयन के योग्य हो जाएंगे। अशरफुल के 61 टेस्ट में 2737, 177 वनडे में 3468 औरक 23 टी20 मैच में 450 रन हैं। साथ ही बतौर स्पिनर तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 47 विकेट भी झटके हैं। चयनकर्ता प्रमुख मिन्हाजुल अबेदिन ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस समय उनके लिए राष्ट्रीय टीम में कोई जगह नहीं है। हम हाईपरफार्मेंस और बांग्लादेश-ए टीम के साथ मिलकर राष्ट्रीय टीम के लिए फिटनेस का स्तर ऊंचा बनाए हुए हैं।

फिटनेस के इस स्तर को प्राप्त करने के लिए उन्हें कुछ समय देना होगा और वे तभी इसे हासिल कर सकते हैं जब हम इसके बारे में सोचेंगे। लेकिन इस समय, राष्ट्रीय टीम के लिए हम उन्हें कहीं भी नहीं देख रहे हैं। अशरफुल ने हा कहा था कि निलंबन समाप्त होने के बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की उम्मीद है। जून 2014 में बीपीएल के भ्रष्टाचार निरोधक अधिकरण ने अशरफुल पर आठ साल का प्रतिबंध और 10 लाख बांग्लादेशी टका का जुर्माना लगाया था। हालांकि बाद में सितंबर में बोर्ड की अनुशासन समिति ने प्रतिबंध को घटाकर पांच साल कर दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close