Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर लोकसभा में भड़की महिला सांसद


कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा झारखंड (Jharkhand assembly election) की एक चुनावी रैली में रैली संबंधी मामलों पर दिये गए एक बयान पर लोकसभा (Lok sabha) में शुक्रवार को महिला सांसदों ने खूब हंगामा किया. बता दें कि राहुल ने गुरुवार को झारखंड की एक चुनावी रैली में कहा था की – ‘मेक इंडिया बना रेप इन इंडिया.’

राहुल गांधी के बयान पर  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अपने बयान पर राहुल गांधी माफी मांगें और  ईरानी ने कहाकि राहुल ने देश की महिलाओं का अपमान किया है . स्पीकर ओम बिरला की मौजूदगी में स्मृति ने कहा- ‘इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए. क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?’

बता दें की स्मृति ईरानी ने कहा कि देश की महिलाएं उनकी बपौती नहीं हैं, रेप इन इंडिया का बयान देने का जो दुस्साहस उन्होंने किया है, उसपर एक्शन होना चाहिए. स्मृति ईरानी के अलावा बीजेपी की कई महिला सांसदों, केंद्रीय मंत्रियों ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और उनसे माफी की मांग की है .

साथ ही स्मृति ईरानी के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल खुलेआम कह रहे हैं कि रेप इन इंडिया, तो क्या वो दुनिया को भारत में आकर बलात्कार करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. लोकसभा के अलावा राज्यसभा में भी राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी हुई, लेकिन राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने कहा कि जो सदस्य इस सदन का नहीं है, उसका नाम नहीं लिया जा सकता है.

क्या बोले थे राहुल गांधी?

राहुल गांधी ने गुरुवार को झारखंड की मेहराना रैली में मोदी सरकार पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने कहा था, ‘देश में नरेंद्र मोदी ने कहा था मेक इन इंडिया, अब जहां भी देखो वहा मेक इन इंडिया नहीं बल्कि रेप इन इंडिया है. अखबार खोलो तो झारखंड में महिला से बलात्कार, यूपी में नरेंद्र मोदी के विधायक ने महिला का रेप किया…हर प्रदेश में हर रोज रेप इन इंडिया’.