Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

इस कोंग्रेसी नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफ़ा, आज शिवसेना में होंगी शामिल


पार्टी में गुंडों को तवज्जो मिलने का आरोप लगाने वाली कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. उन्होंने गुरुवार रात को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा। प्रियंका ने शुक्रवार सुबह ही अपनी ट्विटर प्रोफाइल से ‘कांग्रेस प्रवक्ता’ हटा दिया था.

प्रियंका चतुर्वेदी आज ही शिवसेना में शामिल होंगी, वह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करेंगी। प्रियंका ने 17 अप्रैल को ट्वीट करते हुए अपनी पार्टी कांग्रेस के प्रति नाराजगी व्यक्त की थी, और तब से वो किसी टीवी डिबेट में पार्टी का पक्ष रखती हुई नजर नहीं आई हैं.

प्रियंका के खुलासे वाले ट्वीट के बाद से कई लोगों ने उनका समर्थन किया है. ट्विटर पर ही कई बड़ी हस्तियों ने कांग्रेस नेतृत्व से उनके दोषियों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है.

17 अप्रैल को प्रियंका ने ट्वीट कर मथुरा के स्थानीय नेताओं पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि ‘जो लोग मेहनत कर अपनी जगह बना रहे हैं, उनके बदले ऐसे लोगों को तवज्जो मिल रही है. पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाए हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं. जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं. उनका बिना किसी कड़ी कार्रवाई के बच जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.