धर्म अध्यात्मबड़ी खबरमनोरंजनराजनीति

दबंग 3 की शूटिंग के दौरान शिवलिंग को लेकर सलमान की हुई जमकर आलोचना, आगे आकर देनी पड़ी सफाई

बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ हितेश वाजपेयी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'खान साहब, 'वन्दे-मातरम' कहने पर जब आपका धर्म खतरे में आ जाता है. तब आपने कैसे सोचा कि आप 12 ज्योतिर्लिंग में से एक ओंकारेश्वर-महेश्वर पहुंच कर 'शिव-लिंग' पर चारपाई बिछाकर उनके सर पर नाच करेंगे." 

सलमान खान की फिल्म दबंग 3 शूटिंग के दौरान शिवलिंग को लकड़ी के तख्त से ढकने के मामले ने सियासी रुख ले लिया है.  इस मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. विवाद ज़्यादा बढ़ने पर सलमान ने खुद आगे आकर इस मामले में सफाई दी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ हितेश वाजपेयी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘खान साहब, ‘वन्दे-मातरम’ कहने पर जब आपका धर्म खतरे में आ जाता है. तब आपने कैसे सोचा कि आप 12 ज्योतिर्लिंग में से एक ओंकारेश्वर-महेश्वर पहुंच कर ‘शिव-लिंग’ पर चारपाई बिछाकर उनके सर पर नाच करेंगे.”  उन्होंने कांग्रेस नेताओं से सवाल भी किया कि क्या आप ऐसे कार्य का समर्थन करते हैं.

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के आने के बाद से ही  हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की घटनाएं हुई हैं. वहीं MP कांग्रेस मीडिया विभाग की प्रमुख शोभा ओझा ने कहा कि बीजेपी नेता “संकीर्ण मानसिकता” वाले लोग हैं. हमें किसी को जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है. उनकी सोच छोटी है. और इसी कारणवश राज्य ने पार्टी के 15 साल के शासन के दौरान विकास नहीं देखा.

महेश्वर में सलमान खान की फिल्म ‘दबंग-तीन’ की शूटिंग चल रही है. शूटिंग के दौरान शिवलिंग की फोटोज सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहीं हैं जिसमे शिवलिंग को तखत से ढका गया था. इस तस्वीर के आधार पर लोगों ने शूटिंग का विरोध भी किया. तस्वीरों के वायरल होने के बाद शिवलिंग के ऊपर से तखत को हटा दिया गया. बताया जा रहा है कि बॉक्स शिवलिंग की सुरक्षा के लिए लगा था.

मामले ने जब तूल पकड़ लिया तब सलमान खान को इस पर सफाई देनी पड़ी. सलमान ने कहा- शिवलिंग की सुरक्षा के लिए बॉक्स लगाया गया था. मै स्वयं बड़ा शिवभक्त हूं, आप शूटिंग नहीं करने देना चाहते तो तुरंत पैकअप कर चला जाऊंगा।

सलमान ने कहा- मुख्यमंत्री कमलनाथ के आग्रह पर ही मैंने महेश्वर का चयन किया है. मेरे दादा यहां पुलिस अधिकारी रहे हैं, अपना घर समझकर आया हूं. मैं सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करता मगर महेश्वर का नाम हो इसलिए लगातार फोटो-वीडियो पोस्ट कर रहा हूं.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close