Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

मुस्लिम को पाक चले जाने वाले बयान पर बीजेपी पर बड़की प्रियंका


मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह की तरफ से मुस्लिम प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान जानेवाला की बात कहनेवाला वीडियो सामने आने के बाद विवाद पैदा हो गया है।मेरठ एसपी सिटी के इस बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी को आड़े हाथों लियाउन्होंन इस बारे में वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए कहा- “भारत का संविधान किसी भी नागरिक के साथ इस भाषा के प्रयोग की इजाजत नहीं देता और जब आप अहम पद पर बैठे अधिकारी हैं तब तो जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। भाजपा ने संस्थाओं में इस कदर साम्प्रदायिक जहर घोला है कि आज अफसरों को संविधान की कसम की कोई कद्र ही नहीं है।”

गौरतलब है कि इस वीडियो में एसपी (सिटी) अखिलेश नारायण सिंह उस ग्रुप के लोगों के करियर को तबाह करने की धमकी देते दिख रहे हैं। ये वीडियो 20 दिसंबर का है जब मेरठ में नागरिकता कानून के विरोध में किया जा रहा प्रदर्शन हिंसक रूप ले लिया था।इस वीडियो के अंदर एसपी सिटी उन लोगों पर गुस्से का इजहार कर रहे हैं, जिन्होंने काले और हरे रंग के बैंड पहन रखे थे। ऐसा लगता है कि यह वीडियो उस वक्त बनाया गया जब स्थानीय प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़े थे और जोरदार नारे लगा रहे थे।

हिन्दुस्तान टाइम्स से इस बारे में बात करते हुए एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि जो कुछ भी वीडियो में सुना गया है वह प्रदर्शनकारियों के उस ग्रुप को जवाब था, जब वे सभी पाकिस्तान के समर्थन में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे रहे थे।उन्होंने कहा- “प्रतिक्रियास्वरूप, मैंने यह सलाह दी कि यह बेहतर होगा कि पाकिस्तान चले जाएं जहां के समर्थन में वे नारे लगा रहे थे।” उन्होंने सवाल किया कि क्यों वे लोग पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे थे? अखिलेश नारायण सिंह ने आगे कहा- मैं ऐसा मानता हूं कि जो अपने मुल्क को प्यार करता हो वो कभी भी ऐसे नारों को बर्दाश्त नहीं करेगा।