Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

PM मोदी ने CAA के समर्थन में शुरू किया #IndiaSupportsCAA


पीएम मोदी ने #IndiaSupportsCAA ट्वीट करते हुए लिखा है क्योंकि सीएए प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता देता है और यह किसी की नागरिकता छीनता नहीं है।पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नमो ऐप के वॉलिंटियर मॉड्यूल के वाइस सेक्शन में मजेदार कंटेंट, ग्रॉफिक्स और अन्य को देखने के लिए इस हैशटैग को देखें। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस हैशटैग के जरिए सीएए के पक्ष में अपना समर्थन दें।

गौरतलब है कि सीएए का कांग्रेस, टीएमसी समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में इस ऐक्ट के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए थे। यूपी में तो इन प्रदर्शनों में 19 लोग मारे गए थे।दिल्ली में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे। विपक्षी दल सरकार से इस ऐक्ट को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

पीएम के इस ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ सरकार भी इस ऐक्ट को लेकर अब बड़ा अभियान शुरू करने वाली है। माना जा रहा है कि विपक्ष के दबाव के आगे न झुकते हुए पीएम ने इस ऐक्ट के बारे में लोगों को बताने के लिए यह अभियान शुरू किया है। पीएम ने अभियान की शुरुआत करते हुए अपने ट्विटर हैंडल @narendramodi से सदगुरु का विडियो भी शेयर किया है।

बता दें कि BJP ने पिछले हफ्ते 22 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में ‘आभार रैली’ का आयोजन किया था और इस रैली को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी संबोधित किया था। पीएम मोदी ने मंच से नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि अगर आपको मैं पसंद नहीं हूं, मोदी से नफरत है, तो मोदी के पुतले को जूते मारो, मोदी का पुतला जलाओ लेकिन देश के गरीब का ऑटो मत जलाओ, किसी की संपत्ति मत जलाओ।

साथ ही उन्होंने कहा था कि सारा गुस्सा मोदी पर निकालो।  हिंसा के बल पर आपको क्या मिलेगा। कुछ लोग पुलिस वालों पर पत्थर बरसा रहे हैं पर पुलिस वाले किसी के दुश्मन नहीं होते। आजादी के बाद 33 हजार हमारे पुलिस भाइयों ने शांति और सुरक्षा के लिए शहादत दी है।  ये आंकड़ा कम नहीं होता है।