Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

दिल्ली भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का पदाधिकारी सम्मेलन


दिल्ली भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने अध्यक्ष मोहनलाल गिहारा के नेतृत्व मे 25 नवम्बर को होने वाले भीम महासंगम विजय संकल्प 2019 रामलीला मैदान की तैयारी हेतु पदाधिकारी सम्मेलन किया गया। राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल ने अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मोर्चे के ढाई हजार पदाधिकारी मिलकर एक लाख परिवारों से जनसंपर्क करेंगे।

भीम महासंगम जिसकी तैयारियों को लेकर आप सभी यहां इकट्ठे हुए हैं। इस महासंगम को दिल्ली का ऐतिहासिक कार्यकम बनाना आप सभी की जिम्मेदारी है। भारतीय जनता पार्टी के पास अनुसूचित जाति के  कैबिनेट मंत्री, सांसद, विधायक, पार्षद सबसे बड़ी संख्या में हैं।

यह हम गर्व के साथ कह सकते हैं। कांग्रेस ने नेहरू को छोड़कर किसी को कभी आगे बढ़ाने का काम नहीं किया। एनडीए की पहली सरकार ने डॉ भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न देने का काम किया। भाजपा ने पंच तीर्थ की स्थापना कर मानव जाति को डॉ भीमराव अंबेडकर के दिए हुए ज्ञान को प्रसारित करने का काम किया। अनुसूचित जाति को सदा सम्मान देना उन्हें ऊंचा स्थान देने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है।

रामलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला योजना के तहत तीन करोड़ अनुसूचित जाति के परिवारों को गैस कनेक्शन दिया। मुद्रा लोन के सबसे ज्यादा लाभार्थी 50 से 60 फीस दी अनुसूचित जाति के लोग हुए। आयुष्मान भारत और स्वच्छता अभियान केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाएं हैं किन्तु आयुष्मान भारत से दिल्ली की जनता को मिलने वाले स्वास्थ्य लाभ को रोकने का काम मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया है।