Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

अभी हम भाइपाई नहीं, जब थे, तब थे: बाबूलाल मरांडी


Jharkhand Election Result 2019 : झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। सुबह के रुझानों में सत्तारुढ़ दल बीजेपी और कांग्रेस जेएमएम आरजेडी महागठबंधन में कड़ी टक्कर नजर आ रही है। साथ ही रुझानों से लग रहा है कि आजसू और जेवीएम (झारखंड विकास मोर्चा – प्रजातांत्रिक) किंगमेकर की भूमिका में आ सकती है। बीजेपी और महागठबंधन को सरकार गठन के लिए इन दोनों आजसू और जेवीएम की मदद लेनी पड़ सकती है।

बता दें कि सरकार गठन की इस जोड़तोड़ के बीच जेवीएम के संस्थापक और अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि जनादेश को स्वीकार करेंगे, अभी हम भाइपाई नहीं, जब थे, तब थे। किस दल के साथ जाएंगे, कह नहीं सकते हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद तय करेंगे कि कहां जाना है। अब तक किसी पार्टी से हमारी कोई बातचीत नहीं हुई है।पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी साढ़े 10 बजे तक के रुझानों में धनवार सीट से 2841 आगे चल रहे हैं।2014 में विधानसभा चुनाव के बाद जेवीएम ने आठ सीटें जीती थी। आठ में से छह विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे।

झारखंड विधानसभा के चुनावी रुझानों में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस गठबंधन को बढ़त के बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार रहने के बावजूद झारखंड गरीब राज्य रहा। लोग बेरोजगार हैं, भ्रष्टाचार बढ़ा है इसलिए लोग परेशान हैं। हमें हर चरण में बढ़त मिल रही है। हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।