राजनीतिलोकसभा 2019 चुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस महत्वपूर्ण सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस पार्टी ने उनसे अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस पार्टी ने उनसे अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है। अब तक वह सेहत का हवाला देकर लगातार चुनाव लड़ने से इंकार करते रहे हैं पर पंजाब समेत पूरे देश में राजनीतिक फायदे को देखते हुए उनसे पंजाब से चुनाव लड़ने की अपील की जा रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रभारी आशा कुमारी ने रविवार शाम को डॉ मनमोहन सिंह से मुलाकात की और इस आधे घंटे की मुलाकात में उन्होंने आग्रह किया कि इस बार अमृतसर से वह चुनाव लड़ें। हालांकि इस बारे में अंतिम निर्णय पूर्व प्रधानमंत्री को ही लेना है.

सुनील जाखड़ और अमरिंदर सिंह का मानना है कि पूर्व प्रधानमंत्री अमृतसर सीट से आसानी से जीत हासिल कर सकते हैं. उनका कहना है कि इस सीट पर बिना ज़्यादा समय और महनत किये जीत दर्ज की जा सकती है. डा. मनमोहन सिंह का घर अमृतसर में ही है.

पंजाब की कुल 13 सीटों में से अमृतसर सबसे अहम लोकसभा सीट मानी जाती है. साल 2004 से लेकर 2014 तक नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी से यहां लोकसभा सांसद रहे थे. मोदी लहर के बावजूद वित्त मंत्री अरुण जेटली को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हराया था. उनके सीएम बन जाने के बाद भी कांग्रेस ने उपचुनाव में इस सीट पर आसानी से जीत दर्ज की थी.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close