बड़ी खबरब्रेकिंगराजनीति

अमित शाह से मिले देवेंद्र फडणवीस

जल्द सरकार बनने की बात कही

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों को घोषित हुए करीब दस दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक वहां सरकार नहीं बन पाई है। शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए अभी भी अपने दिए हुए बयानों पर अड़ी हुई है। इन परिस्थितियों के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की जिसमें उन्होंने उन किसानों के लिए केंद्र से आर्थिक मदद की मांग की है जिनकी फसलें भारी बारिश की वजह से नष्ट हो गयी हैं।

देवेंद्र फडणवीस के मौजूदा कार्यकाल का अंतिम दिन नौ नवंबर को है और उन्होंने बस इतना कहा है की जल्द ही नई सरकार बनेगी। बता दें की इस बार महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटें मिली हैं जबकि शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं।लेकिन अभी तक दोनों अपने अपने बयानों से पीछे हटने को तैयार नहीं है जिससे सरकार बनने में मुश्किल हो रही है।दोनों दलों के नेता अब सिर्फ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से आस लगाकर बैठे कि वह जल्द ही कोई हल निकालें।

वहीँ शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा की यदि भाजपा सरकार बनाने में असफल रही तो उनके पास सरकार बनाने के लिए 170 से ज़्यादा विधायकों का समर्थन है।
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे कल औरंगाबाद गए थे जहाँ उन्होंने उन किसानों का हाल जाना जिनकी फसलें बेमौसम बरसात से बर्बाद हो गयीं थी। साथ ही उन्होंने ये भी दावा किया की जल्द ही लोग शिवसेना की सरकार बनते हुए देखेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close