देशबड़ी खबरब्रेकिंगराजनीति

Delhi Election: शाह के बाद अब पीएम मोदी करेंगे मीटिंग

 

दिल्ली विधानसभा चुनावों  की घोषणा हो चुकी है. राजनीतिक दलों में भी सियासी गर्मी आ चुकी है. आम आदमी पार्टी जहां तमाम तरह के कैंपेन चला रही है तो आज सुबह 3 बजे तक बीजेपी (BJP) अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावों पर चर्चा की. सूत्रों की मानें तो रातभर चली चर्चा में विधानसभा की 45 सीट पर लगभग मुहर लगा चुकी है. वहीं, शाम 7 बजे अब बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है. बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे. पहले 7 घंटे तक अमित शाह के घर बैठक और अब शाम को पीएम संग होने जा रही बैठक को लेकर चर्चा भी शुरु हो गई है.

शाह के घर 45 सीट पर 7 घंटे चली चर्चा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पर बैठक रविवार शाम करीब 8 बजे शुरू हुई जो रात 3 बजे तक जारी रही. बताया जा रहा है कि इस दौरान 70 सीटों में से 45 सीटों पर कई उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल हो गए. अन्य सीटों के लिए अब आने वाले दिनों में ऐसी ही बैठकों का दौर चलेगा.

तो क्या गठबंधन की वजह से हुई सिर्फ 45 सीट पर चर्चा?

इस बैठक के दौरान उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के साथ ही दूसरा अहम मुद्दा था गठबंधन. इस दौरान चुनावों के मद्देनजर दुष्यंत चौटाला और अकाली के साथ गठबंधन को लेकर भी गहन मंत्रणा हुई. बताया जा रहा है कि इसको लेकर अभी एक राय नहीं बन सकी है लेकिन पार्टी के वरिष्ठों ने इस मुद्दे पर लगभग निर्णय ले लिया है और इसकी जल्द ही घोषणा भी कर दी जाएगी.

1400 उम्मीदवारों में से 45 को किया गया शॉर्टलिस्ट

वहीं, सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 70 सीटों के लिए 1400 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है. बीजेपी की चुनाव समिति में शामिल भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनावों को देखते हुए आयोजित एक बैठक में टिकट के इच्छुक लोगों के नामों पर चर्चा की गई.हाईकमान को भेजी जाएगी सूचीसूत्रों के अनुसार, प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से औसतन 15-20 नाम सामने आए हैं. जो 1400 नाम सामने आए हैं उन पर स्क्रीनिंग पैनल विचार करेगी और फिर एक लिस्ट अंतिम स्‍वीकृति के लिए पार्टी हाईकमान को भेजी जाए.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close