Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

CAA: कांग्रेस ने शुरू किया ‘सत्याग्रह’


नागरिकता संशोधन कानून(CAA 2019) के खिलाफ सत्याग्रह के लिए दिल्ली पुलिस की इजाजत नहीं मिलने से कांग्रेस ने रविवार को जो कार्यक्रम रद्द किया था, वह अब शुरू हो गया है। यह कार्यक्रम राजघाट स्थित गांधी समाधि के पास हो रहा है। इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं। पढ़िए यहां की हर अपडेट…

सोनिया मनमोहन के बाद राहुल ने भी पढ़ी संविधान की प्रस्तावना
सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संविधान की प्रस्तावना पढ़ी है।

सोनिया गांधी और डॉ. मनमोहन सिंह ने पढ़ी संविधान की प्रस्तावना
सत्याग्रह में सबसे पहले बोलते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। सोनिया गांधी के बाद डॉ. मनमोहन सिंह ने भी संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। इन दोनों नेताओं ने अंग्रेजी में ही प्रस्तावना पढ़ी।

वंदे मातरम गान से शुरू हुआ सत्याग्रह
सोनिया गांधी के राजघाट पहुंचने के बाद वंदे मातरम गाया गया और इसके बाद औपचारिक रूप से कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू हो गया। यहां प्रथम पंक्ति में सोनिया, राहुल और डॉ. मनमोहन सिंह बैठे हैं।

राहुल गांधी पहुंच चुके हैं, सोनिया गांधी का है इंतजार
इस वक्त राजघाट पर राहुल, प्रियंका और डॉ. मनमोहन सिंह समेत तमाम बड़े कांग्रेसी नेता राजघाट पर इकट्ठा हो गए हैं। इस वक्त भजन का कार्यक्रम चल रहा है। सोनिया गांधी के पहुंचते ही यहां पर संविधान पाठ का कार्यक्रम शुरू हो सकता