Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए ये भाजपा सांसद


उत्तर पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद उदित राज आज कांग्रेस में शामिल हो गए. आज बुधवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद उन्होंने महासचिव केसी वेणुगोपाल, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली. इसके बाद उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को दलित वोट तो चाहिए, लेकिन दलित नेता नहीं।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा टिकट देती तो मैं चुनाव लड़ता। उन्होंने अपना टिकट कटने की वजह बताते हुए कहा कि 2 अप्रैल 2018 को जब दलित सड़कों पर उतर आए, तो मैंने उनका समर्थन किया, इस वजह से पार्टी ने मेरा टिकट काट दिया। उन्होंने कहा कि 2014 में रामनाथ कोविंद मेरे पास आए थे और टिकट के लिए मुझसे कह रहे थे पर उन्हें टिकट नहीं मिला। वह चुप रहे तो उन्हें राष्ट्रपति बना दिया गया। हो सकता है, मैं चुप रहता तो मुझे भी पीएम बना देते पर मैं गूंगा-बहरा बन कर नहीं रह सकता।

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से टिकट कटने के बाद भाजपा नेता और सांसद उदित राज ने पहले चौकीदारी छोड़ी, उसके बाद फिर वापस ले ली। मतलब ये कि भाजपा से उम्मीदवारी खारिज हो जाने के बाद पहले उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर चौकीदार डॉ. उदित राज से ‘चौकीदार’ शब्द हटाकर डॉ. उदित राज कर दिया। लेकिन कुछ ही घंटे के बाद ‘चौकीदार’ शब्द वापस जोड़ दिया। इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा की तरफ से कोई आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने ऐसा किया होगा। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से उदित राज का टिकट काटकर पार्टी ने गायक हंस राज हंस को मैदान में उतारा गया है.