Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

संयुक्ता भाटिया लखनऊ की महापौर बनने के बाद पहली बार अपने घर बस्ती पहुँची, हुआ भव्य स्वागत


महापौर संयुक्ता भाटिया, लखनऊ की पहली महिला महापौर बनने के पश्चात प्रथम बार अपने गृह जनपद बस्ती पहुँची तो जैसे पूरी बस्ती जनपद ही अपनी बेटी और बहू संयुक्ता भाटिया के स्वागत के लिए उमड़ पड़ा। महापौर का काफिला जैसे ही फैज़ाबाद रोड होते हुए मूड घाट चौराहे पर पहुचाँ तो महापौर के मायके और ससुराल दोनो पक्षो सहित बस्ती नगर पालिका के चेयरमैन रूपम मिश्रा, राष्ट्रीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजित चौबे, व्यापार एसोसिएशन के साथ विभिन्न व्यापार संगठनों के पदाधिकारियों सहित बड़ी मात्रा में भाजपा संगठन, महिला मोर्चा, विश्व हिंदू परिषद,हिन्दू युवा वाहिनी, युवा मोर्चा, आर०एस० एस०, लायंस क्लब, युवा मोर्चा, पंजाबी- खत्री समाज के लोग उपस्थित रहे। आरती व फूल माला से स्वागत कर सैकड़ो गाड़ियों के साथ उनके घर (मायके) ले गये जहाँ महापौर संयुक्ता भाटिया ने अपनी 93वर्षीय माँ श्रीमती अनसुइया गिरोत्रा से आशीर्वाद लिया। अपनी लाडली बेटी संयुक्ता से लिपट कर मिली उनकी माँ भावुक हो गई और तिलक आरती उतार कर ढेरों आशीर्वाद दिया।

ज्ञात हो कि लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया की शिक्षा-दीक्षा और पालन पोषण मूलतः बस्ती में ही हुआ, महापौर ने बस्ती के ‘राजकीय विद्यालय’ में इंटर करने के उपरांत बस्ती में ही ‘किसान डिग्री कॉलेज’ से BA की शिक्षा प्राप्त की। तद्पश्चात गोरखपुर विश्वविद्यालय से सोशियोलॉजी से परास्नातक शिक्षा ग्रहण करने के लिए गई। साथ ही उनका विवाह बस्ती के ही स्व.सतीश भाटिया (भजपा के लोकप्रिय भूतपूर्व विधायक) के साथ 1967 में बस्ती में ही हुआ था।

संयुक्ता भाटिया जी ने लखनऊ में इतिहास रच ऐतिहासिक लखनऊ की प्रथम महिला महापौर बनने के पश्चात पहली बार अपने गृह जनपद बस्ती पहुँची हैं।

कल होगा भव्य स्वागत कार्यक्रम
कल बस्ती के होटल बालाजी प्रकाश में प्रातः 9:30 बजे बस्ती की बेटी के भव्य स्वागत की तैयारी है। वही से लखनऊ की महापौर लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी।
कल लखनऊ में भारत के राष्ट्रपति आदरणीय रामनाथ कोविंद जी का आगमन है और प्रोटोकॉल के तहत प्रथम नागरिक होने के नाते उनको रिसीव करने की जिम्मेदारी लखनऊ महापौर संयुक्ता भाटिया जी की है।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के मायके पक्ष से अचला गिरोत्रा, अरुण गिरोत्रा, अंजना गिरोत्रा, संजीव , अजय ,अरुण, अनूप अरोरा, विवेक गिरोत्रा और ससुराल पक्ष से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक नरेंद्र भाटिया ,पूनम भाटिया ,योग्या मेहरोत्रा, अनूप भाटिया, मधु, तब्बू , पिंकु, सुरेश खत्री, कमल राजपाल, महेश राजपाल, सहित अन्य परिवारजन उपस्थित रहें।